Homeहरदोईकांस्य पदक विजेता रूचि को डीएम ने किया सम्मानित, कहा अन्य दिव्यांगों...

कांस्य पदक विजेता रूचि को डीएम ने किया सम्मानित, कहा अन्य दिव्यांगों के लिए हैं प्रेरणा स्रोत

spot_img

हरदोई/HDI Bharat: मजबूत इच्छाशक्ति से कठिन से कठिन लक्ष्य भी हासिल किया जा सकता है। इस पंक्ति को हरदोई की रुचि त्रिवेदी ने चरितार्थ किया है। रुचि को बचपन से ही दाहिने पैर में पोलियो है। आज उन्होंने कलेक्ट्रेट में डीएम मंगला प्रसाद सिंह से मुलाकात की। जिलाधिकारी ने इंडोनेशिया पैराबैडमिंटन इंटरनेशनल उनकी हालिया उपलब्धि के लिए उन्हें सम्मानित किया।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
Google News Follow

मजबूत इच्छा शक्ति से रूचि ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का बढ़ाया मान: डीएम

रूचि ने इंडोनेशिया के सोलो में 5 से 10 सितंबर तक चलने वाले टूर्नामेंट में सिंगल्स व मिक्स डबल्स में कांस्य पदक जीता है। डीएम ने रूचि को बधाई देते हुए भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि रुचि ने जनपद व देश का सम्मान बढ़ाया है। उन्होंने खिलाड़ी को खिलाड़ी को खेल का सामान व हर संभव सहायता का भरोसा दिया। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक केशव चन्द्र गोस्वामी भी उपस्थित रहे।

रुचि का परिवार रामदत्त चौराहा बैटगंज में रहता करता है। उनके पिता विजय नरायन त्रिवेदी खस्ता-कचौड़ी की दुकान लगाते हैं। माता लता त्रिवेदी गृहणी हैं। माता-पिता ने सदैव आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया। रुचि वर्तमान में गौरव खन्ना एकेडमी से प्रशिक्षण प्राप्त कर रही हैं। उनके कोच गौरव खन्ना उनका आर्थिक सहयोग भी करते हैं। रुचि की नेशनल रैंकिंग वर्तमान में 3 व विश्व रैंकिंग 23 है।

इंडोनेशिया पैरा बैडमिंटन इंटरनेशनल से पूर्व वे मार्च 2023 में आयोजित नेशनल पैरा बैडमिंटन में कांस्य पदक जीत चुकी हैं। जुलाई 2023 में आयोजित युगांडा पैरा बैडमिंटन इंटरनेशनल में उन्होंने सिंगल, डबल्स व मिक्स डबल्स में कांस्य पदक जीता। उनका सपना भविष्य में स्वर्ण पदक जीतने का है। उन्होंने शकुंतला मिश्रा विश्वविद्यालय से एम०कॉम किया है। उन्होंने अपनी मजबूत इच्छा शक्ति के आगे कभी अपनी दिव्यांगता को हावी नही होने दिए। डीएम एमपी सिंह ने कहा कि ऐसी प्रतिभाएं जनपद के लिए गौरव हैं। ऐसी प्रतिभाएं अन्य दिव्यांग लोगों के लिए प्रेरणा स्रोत हैं।

spot_img
- Advertisment -spot_img

ताज़ा ख़बरें