Homeहरदोई24 केंद्रों पर होगी प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (PET), 28 व 29 अक्तूबर...

24 केंद्रों पर होगी प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (PET), 28 व 29 अक्तूबर होनी है परीक्षा

spot_img

हरदोई। प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (PET) की पास आते ही उसकी तैयारियां तेज हो गई। विभाग की तरफ से परीक्षा केंद्र से लेकर आवेदन करने वालों के आने जाने के विषय में भी तैयारियां की जा रही हैं। जिले में 15 हजार आवेदक परीक्षा देंगे जिसके लिए तैयारियां शुरू की गई हैं।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
Google News Follow

शासन की ओर से राज्य सरकार से संबद्ध विभागाें में प्रारंभिक पात्रता परीक्षा यानि कि PET को अनिवार्य कर दिया गया है जिससे हर साल परीक्षा के लिए आवेदकों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। जिसके कारण परीक्षा के लिए ज्यादातर जनपदों में परीक्षा केंद्र बनाए जा रहे हैं। इस बार यानि कि 2023 की प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (PET) 28 व 29 अक्तूबर को होनी है, जिसके लिए प्रत्येक जनपद से परीक्षा केंद्र के संबंध में प्रस्ताव मांगें गए थे।

24 परीक्षा केंद्रों पर होनी है PET परीक्षा

हरदोई जिले में 15,000 आवेदकों के लिए परीक्षा केंद्र बनाए जाने का प्रस्ताव मांगा गया है। जनपद से 24 परीक्षा केंद्रों को प्रस्तावित किया गया है। जिसमें अधिकतम 12,000 आवेदक ही परीक्षा दे सकते हैं। विभाग की ओर से परीक्षा के लिए तैयारियां शुरू कर दी गई। जिला विद्यालय निरीक्षक बाल मुकुंद प्रसाद ने बताया कि परीक्षा केंद्रों के लिए प्रस्ताव भेजे गए हैं। प्रस्ताव की स्वीकृत मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

spot_img
- Advertisment -spot_img

ताज़ा ख़बरें