Home हरदोई Hardoi News: कब्जा मुक्त भूमि पर निगरानी रखना लेखपाल की जिम्मेदारी:- जिलाधिकारी

Hardoi News: कब्जा मुक्त भूमि पर निगरानी रखना लेखपाल की जिम्मेदारी:- जिलाधिकारी

हरदोई: तहसील सवायजपुर में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने उपस्थित जनपद स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि प्रदेश सरकार एवं मुख्यमंत्री जी की मंशा के अनुरूप पीड़ित व्यक्तियों को तत्काल न्याय दिलाये और भारत व प्रदेश सरकार की लाभकारी योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्तियों को दिलायें।

यह भी पढ़ें : Hardoi News: दोस्तों ने ही दोस्त की गला रेतकर की निर्मम हत्या

सम्पूर्ण समाधान दिवस में अधिकतर सरकारी भूमि पर अवैध कब्जों से संबंधित शिकायते प्राप्त होने पर जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए उप जिलाधिकारी तथा तहसीलदार को सख्त निर्देश दिये कि ग्रामों की समस्त सरकारी भूमि से तत्काल प्रभाव से अवैध कब्जा हटवायें और अवैध कब्जा करने वालों पर एंटी भूमाफियां एक्ट के अन्तर्गत कार्यवाही करें।

जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने कहा कि गांव कब्जा मुक्त कराई गयी भूमि की निगरानी की जिम्मेदारी लेखपाल की होगी और कब्जा मुक्त भूमि पर दोबारा अवैध कब्जों की शिकायत पर लेखपाल एवं तहसीलदार के विरूद्व कार्यवाही की जायेगी।

जिलाधिकारी ने विद्युत, राशन वितरण, पेंशन आदि विभाग से संबंधित 97 शिकायतें प्राप्त हुई जिनमें से 5 शिकायतों का निस्तारण मौके पर किया गया शेष शिकायतों के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये उक्त प्राप्त शिकायतों का निस्तारण समय सीमा में कराना सुनिश्चित करें।

दबंग, आसामाजिक, अराजक एवं अपराधिक प्रवृत्ति के लोगों की गतिविधियों पर रखें:- राजेश द्विवेदी

पुलिस विभाग से संबंधित शिकायतों के सम्बन्ध में पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने थानाध्यक्षों को निर्देश दिये कि ग्रामीण क्षेत्रों के दबंग, आसामाजिक, अराजक एवं अपराधिक प्रवृत्ति के लोगों की गतिविधियों पर रखें और क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनायें रखें।

सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्रभारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 देश दीपक पाल, डीएफओ रविशंकर शुक्ल, उप जिलाधिकारी सवायजपुर, डीडीओ अजय प्रताप सिंह, पीडी, सहित समस्त जिलास्तरीय अधिकारी, बीडीओ, एमओआईसी, सीडीपीओ, थानाध्यक्ष आदि उपस्थित रहें।

यह भी पढ़ें : 
वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश, करोड़ों रुपये की 31 कारें बरामद
हरदोईः दीपक ने आत्महत्या नहीं, प्रेमिका के पिता ने गोली मारकर की थी हत्या, प्रेमिका सहित 4 गिरफ्तार 

- Advertisement -

लेटेस्ट

Hardoi: मंत्री नितिन अग्रवाल ने अखिलेश यादव पर बोला हमला कहा – जनादेश का कर रहे हैं अपमान

हरदोई: अपने गृह जनपद आये आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने समाजवादी पार्टी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य...

Amazon Sale में बंपर ऑफर, स्मार्टफोन्स पर 40% तक है डिस्काउंट

अगर आप नया स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हैं, तो Amazon पर चल रही सेल का लाभ उठा सकते हैं. 4 फरवरी...

बुलेट (Bullet 350) सिर्फ 18700 रुपये की, चौंक गए लेकिन यह सच है!

Royal Enfield Bullet 350: सोशल मीडिया पर एक बुलेट (Bullet 350) का बिल वायरल हुआ है, जिसे देखकर कोई भी हैरान हो...

Hardoi: वर्दी में शराब पीना दरोगा जी को पड़ा भारी, एसपी राजेश द्विवेदी ने किया निलंबित

हरदोई: वर्दी में शराब पीना एक इंस्पेक्टर साहब को महंगा पड़ गया. वर्दी में शराब पीने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो...