Home हरदोई Hardoi News: कब्जा मुक्त भूमि पर निगरानी रखना लेखपाल की जिम्मेदारी:- जिलाधिकारी

Hardoi News: कब्जा मुक्त भूमि पर निगरानी रखना लेखपाल की जिम्मेदारी:- जिलाधिकारी

हरदोई: तहसील सवायजपुर में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने उपस्थित जनपद स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि प्रदेश सरकार एवं मुख्यमंत्री जी की मंशा के अनुरूप पीड़ित व्यक्तियों को तत्काल न्याय दिलाये और भारत व प्रदेश सरकार की लाभकारी योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्तियों को दिलायें।

यह भी पढ़ें : Hardoi News: दोस्तों ने ही दोस्त की गला रेतकर की निर्मम हत्या

सम्पूर्ण समाधान दिवस में अधिकतर सरकारी भूमि पर अवैध कब्जों से संबंधित शिकायते प्राप्त होने पर जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए उप जिलाधिकारी तथा तहसीलदार को सख्त निर्देश दिये कि ग्रामों की समस्त सरकारी भूमि से तत्काल प्रभाव से अवैध कब्जा हटवायें और अवैध कब्जा करने वालों पर एंटी भूमाफियां एक्ट के अन्तर्गत कार्यवाही करें।

जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने कहा कि गांव कब्जा मुक्त कराई गयी भूमि की निगरानी की जिम्मेदारी लेखपाल की होगी और कब्जा मुक्त भूमि पर दोबारा अवैध कब्जों की शिकायत पर लेखपाल एवं तहसीलदार के विरूद्व कार्यवाही की जायेगी।

जिलाधिकारी ने विद्युत, राशन वितरण, पेंशन आदि विभाग से संबंधित 97 शिकायतें प्राप्त हुई जिनमें से 5 शिकायतों का निस्तारण मौके पर किया गया शेष शिकायतों के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये उक्त प्राप्त शिकायतों का निस्तारण समय सीमा में कराना सुनिश्चित करें।

दबंग, आसामाजिक, अराजक एवं अपराधिक प्रवृत्ति के लोगों की गतिविधियों पर रखें:- राजेश द्विवेदी

पुलिस विभाग से संबंधित शिकायतों के सम्बन्ध में पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने थानाध्यक्षों को निर्देश दिये कि ग्रामीण क्षेत्रों के दबंग, आसामाजिक, अराजक एवं अपराधिक प्रवृत्ति के लोगों की गतिविधियों पर रखें और क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनायें रखें।

सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्रभारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 देश दीपक पाल, डीएफओ रविशंकर शुक्ल, उप जिलाधिकारी सवायजपुर, डीडीओ अजय प्रताप सिंह, पीडी, सहित समस्त जिलास्तरीय अधिकारी, बीडीओ, एमओआईसी, सीडीपीओ, थानाध्यक्ष आदि उपस्थित रहें।

यह भी पढ़ें : 
वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश, करोड़ों रुपये की 31 कारें बरामद
हरदोईः दीपक ने आत्महत्या नहीं, प्रेमिका के पिता ने गोली मारकर की थी हत्या, प्रेमिका सहित 4 गिरफ्तार 

Most Popular

ट्रैक्टर-ट्राली पलटने से 27 लोगो की मौत, कई गंभीर रूप से घायल, प्रधानमंत्री मोदी ने जताया दुःख

कानपुर: घाटमपुर क्षेत्र में बड़ा हादसा हो गया है। भीतरगांव के भदेउना गांव के पास श्रद्धालुओं से भरा ट्रैक्टर-ट्राली अनियंत्रित होकर पलट...

जाको राखे साइयां, मार सके न कोय: 5 मंजिल से गिरा अरमान और उसे कुछ नहीं हुआ

हरदोई: एक कहावत है, जाको राखे साइयां, मार सके न कोय। आज हरदोई जिले में ये कहावत चरितार्थ होती दिखी है। हरदोई...

स्वच्छ भारत अभियान 2.0 का शुभारंभ कलेक्ट्रेट परिसर में किया गयाः-जिलाधिकारी

हरदोई: नेहरू युवा केंद्र के तत्वावधान में स्वच्छ भारत अभियान 2.0 का शुभारंभ कलेक्ट्रेट परिसर में जिलाधिकारी एम.पी. सिंह द्वारा किया गया।...

हरदोई: दो घण्टे चले ऑपरेशन से बच्चेदानी एवं 6 इंच बड़े ट्यूमर को निकाला

हरदोई: हरदोई मेडिकल कालेज के डाक्टरों की टीम ने लगभग दो घण्टे चले जटिल ऑपरेशन करके एक महिला की बच्चेदानी एवं ट्यूमर...