होमविज्ञान/तकनीकWhatsApp का नया ‘Voice Chat’ फीचर लॉन्च, जानें क्या है यह फीचर...

WhatsApp का नया ‘Voice Chat’ फीचर लॉन्च, जानें क्या है यह फीचर और कैसे करेगा काम?

सोशल मीडिया गाइड Meta (मेटा) की सुप्रसिद्ध इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफ़ॉर्म, व्हाट्सऐप (WhatsApp), ने अब बड़े ग्रुपों के लिए एक नई लाइव वॉयस चैटिंग की तकनीक पेश की है। व्हाट्सऐप ने एक नए फीचर के साथ आगामी है, जिसके अंतर्गत बड़े समूहों में सदस्य बनाने का तरीका पूरी तरह से बदल जाएगा।

वास्तव में, व्हाट्सऐप ने बड़े समूहों को ध्यान में रखते हुए, डिस्कॉर्ड की तर्ज पर ‘वॉयस चैट’ फीचर का शुभारंभ किया है। यह नया फीचर ग्रुप कॉल की तुलना में कई मोड़ों पर अधिक सुविधाएँ प्रदान करेगा। इसके तहत, ग्रुप के सभी सदस्यों को बिना किसी कॉल रिंग के चुपचाप ‘वॉइस चैट’ का आनंद लेने का विकल्प होगा।

WhatsApp Group Voice Chat Feature

कैसे काम करेगा ये फीचर?

  1. 128 प्रतिभागियों की संख्या को बढ़ाएं: WhatsApp की नई वॉयस कॉल फीचर एक बड़े समूह के लिए ऑडियो कॉल फीचर की तरह है। इसमें और सुविधाएँ हैं और उपयोगकर्ताओं को लाइव बातचीत करने की अनुमति देती है।
  2. 128 प्रतिभागियों का समर्थन: जबकि WhatsApp वॉयस कॉल फीचर 32 लोगों तक का समर्थन करती है, वॉयस चैट फीचर काम करती है जब उपयोगकर्ताओं की संख्या 33 से 128 के बीच होती है।
  3. एंड-टू-एंड इन्क्रिप्टेड: व्हाट्सऐप की वॉयस चैट्स फीचर एंड-टू-एंड इन्क्रिप्टेड है।
  4. आईफोन्स और एंड्रॉयड उपकरणों पर काम करेगा: WhatsApp ने पुष्टि की है कि वॉयस चैट फीचर्स को एप्लिकेशन के एंड्रॉयड और आईओएस संस्करणों पर लॉन्च किया जाएगा।
  5. उपयोगकर्ताओं को सूचित किया जाता है, कोई रिंगटोन नहीं होता है: जब कोई वॉयस चैट कॉल करता है, तो उपयोगकर्ताओं को केवल स्क्रीन अधिसूचना के माध्यम से सूचित किया जाता है, इसमें सामान्य वॉयस कॉल की तरह कोई रिंगटोन नहीं बजती है।
  6. WhatsApp उपयोगकर्ताएं समूह वॉयस चैट्स के माध्यम से इन-चैट बबल के माध्यम से जुड़ सकती हैं: जैसे ही कॉल आती है, एक इन-चैट बबल स्क्रीन पर दिखाई देगी जो उपयोगकर्ताओं को वॉयस चैट ऑप्शन में शामिल होने की अनुमति देती है।
  1. उपयोगकर्ताओं को और जानकारी प्रदान करने वाला एक बैनर है: व्हाट्सऐप ने एक नया बैनर शामिल किया है जिसमें आवश्यक बटन और जानकारी होती है। उदाहरण के लिए, वॉयस चैट के दौरान बॉटम बैनर प्रतिभागियों की सूची, प्रतिभागियों को जोड़ने का विकल्प,
spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें