Homeखेल जगतIPL 2024: चेन्नई के गेंदबाजों और हैदराबाद के बल्लेबाजों के बीच होगी...

IPL 2024: चेन्नई के गेंदबाजों और हैदराबाद के बल्लेबाजों के बीच होगी बड़ी टक्कर, जानिए कौन सी टीम में है दम

spot_img

IPL 2024, SRH vs CSK: सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच IPL 2024 का 18वां मैच आज शाम 7:30 बजे से हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। 27 मार्च 2024 को यहां हुए आखिरी मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 277 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर बनाया था. हालांकि, इस बार उनका मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) से है, जिसके खिलाफ उनका प्रदर्शन बेहद खराब रहा है।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
Google News Follow

IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स के पास खतरनाक गेंदबाज हैं

IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स के पास बेहद खतरनाक गेंदबाजों की फौज है. सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स दोनों ही अपने पिछले मैचों में हार के बाद इस मैच में उतर रही हैं। सनराइजर्स हैदराबाद ने गुजरात टाइटंस के सामने घुटने टेक दिए, जबकि चेन्नई सुपर किंग्स दिल्ली कैपिटल्स से हार गई। चेन्नई सुपर किंग्स फिलहाल तीन मैचों में दो जीत के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है, जबकि SRH तीन मैचों में सिर्फ एक जीत के साथ सातवें स्थान पर है।

कौन सी टीम किससे श्रेष्ठ है?

सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स IPL में अब तक 20 बार एक-दूसरे से भिड़ चुकी हैं और CSK का पलड़ा भारी रहा है। सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच अब तक 20 मैच खेले गए हैं, जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स ने 15 जीते हैं जबकि सनराइजर्स हैदराबाद को सिर्फ 5 मैचों में जीत मिली है। इन-फॉर्म तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान के बिना, चेन्नई सुपर किंग्स आज IPL मैच में सनराइजर्स हैदराबाद से खेलेगी, जो अपने दिन किसी भी आक्रमण को ध्वस्त करने में सक्षम है।

IPL 2024: जीत की राह पर लौटेगी चेन्नई

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पिछले मैच में हार का सामना करने के बाद चेन्नई की टीम जीत की राह पर लौटने के इरादे से उतरेगी. इतने लंबे टूर्नामेंट में प्रदर्शन में उतार-चढ़ाव आना स्वाभाविक है और पिछले मैच में हार के बाद चेन्नई के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने भी यही कहा था। हालाँकि, उन्हें और उनके सलामी जोड़ीदार रचिन रवींद्र को घूमती गेंद का सामना करने के लिए तैयार रहना होगा, जो वे दिल्ली के खिलाफ चूक गए थे।

क्रिकेट प्रेमी महेंद्र सिंह धोनी को आठवें नंबर से ऊपर बल्लेबाजी करते देखना चाहते थे. उन्होंने आखिरी मैच में अपना पुराना फिनिशिंग फॉर्म दिखाया और 16 गेंदों में 37 रन बनाए. हालांकि उनके आगे आने की संभावना कम है क्योंकि वह शिवम दुबे और समीर रिजवी को फिनिशर की भूमिका निभाते हुए देखना चाहते हैं.

मुस्तफिजुर की जगह मुकेश चौधरी ले सकते हैं

गेंदबाजी में चेन्नई को संयोजन पर विचार करना होगा, क्योंकि मुस्तफिजुर अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले T20 World Cup के लिए वीजा प्रक्रिया पूरी करने के लिए बांग्लादेश लौट आए हैं. अब तक मुस्ताफिजुर और मथिशा पथिराना की जोड़ी CSK के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रही थी. मुस्तफिजुर की जगह मुकेश चौधरी ले सकते हैं जबकि शार्दुल ठाकुर ने अभी तक एक भी मैच नहीं खेला है.

IPL 2024: नई गेंद से भुवनेश्वर ने निराश किया

वहीं सनराइजर्स हैदराबाद को अपने घरेलू मैदान पर खेलने का फायदा मिलेगा. उसके बल्लेबाजों ने मुंबई के खिलाफ दूसरे मैच में IPL के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बनाया, हालांकि सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल अब तक प्रभावित नहीं कर पाए हैं. गुजरात टाइटंस के खिलाफ सनराइजर्स के बल्लेबाज पहली बार विफल रहे।

गेंदबाजी में जयदेव उनादकट, मयंक मार्कंडेय और भुवनेश्वर कुमार महंगे साबित हुए हैं. नई गेंद से भुवनेश्वर ने निराश किया है और तीन मैचों में सिर्फ तीन विकेट ही ले पाए हैं. कप्तान पैट कमिंस ने आठ रन प्रति ओवर की दर से रन दिए हैं, लेकिन उन्हें दूसरे छोर से सहयोग की जरूरत है.

spot_img
- Advertisment -spot_img

ताज़ा ख़बरें