Homeविज्ञान/तकनीकiPhone 16 का डिजाइन बनेगा सबसे मजेदार और सबसे जवां! पहली झलक...

iPhone 16 का डिजाइन बनेगा सबसे मजेदार और सबसे जवां! पहली झलक ने खोले कई राज Revealed!

spot_img

2024 आते ही लोग iPhone 15 सीरीज को भूल गए हैं और iPhone 16 को लेकर चर्चा शुरू हो गई है. Apple हर साल सितंबर में अपनी नई iPhone सीरीज लॉन्च करता है. आने वाले iPhones के बारे में कई जानकारियां सामने आ चुकी हैं। कुछ लीक हुई तस्वीरों से इस बात का अंदाज़ा हो चुका है कि iPhone 16 मॉडल कैसे दिखेंगे और इंटरनेट पर लगातार अलग-अलग डिज़ाइन सामने आ रहे हैं, जिससे पता चलता है कि Apple साल 2024 में iPhones के डिज़ाइन में कुछ बदलाव करेगा।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
Google News Follow

Tipster Sonny Dixon ने डमी यूनिट्स की लीक हुई तस्वीरें साझा की हैं, जो तिरछी थीं।

लीक से पता चलता है कि रेगुलर iPhone 16 और iPhone 16 Plus में कैमरा अब पीछे की तरफ एक गोली जैसे गोल आकार में होगा। जबकि प्रो मॉडल यानी iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max थोड़े बड़े हो सकते हैं। ये बदलाव न सिर्फ देखने में अच्छे लगेंगे बल्कि फोन को और भी बेहतर बना सकते हैं।

एक नया बटन उपलब्ध हो सकता है

लीक में यह भी बताया गया है कि iPhone 16 सीरीज के सभी चार मॉडल में बाईं ओर एक नया बटन होगा जिसे ‘एक्शन बटन’ कहा जाता है। यह बटन इससे पहले iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max में दिया गया था।

क्या होगा खास?

ब्लूमबर्ग के मुताबिक, यह बटन लोगों को आसानी से वीडियो बनाने में मदद करेगा। एक नियमित बटन के विपरीत, दबाने पर यह हिलेगा नहीं बल्कि इसमें एक विशेष तकनीक होगी जिसे ‘हैप्टिक फीडबैक’ कहा जाता है। इसका मतलब है कि जब आप इसे छूएंगे तो आपको कंपन महसूस होगा। यह यह भी बता सकेगा कि बटन कितनी जोर से दबाया गया है क्योंकि इसमें एक खास प्रेशर सेंसर भी होगा। इस साल आने वाले सभी iPhone 16 मॉडल में आपको रेगुलर लाइटनिंग पोर्ट की जगह यूएसबी टाइप-सी पोर्ट भी देखने को मिलेगा।

लीक के मुताबिक, इस साल आने वाले iPhone 16 Pro में 6.3 इंच का बड़ा डिस्प्ले होगा। सबसे प्रीमियम मॉडल iPhone 16 Pro Max में 6.9 इंच का और भी बड़ा डिस्प्ले होने की उम्मीद है। लीक की मानें तो रेगुलर मॉडल iPhone 16 और iPhone 16 Plus के साइज में कोई बदलाव नहीं होगा और ये पिछले मॉडल की तरह ही 6.1 इंच और 6.7 इंच के स्क्रीन साइज के साथ आएंगे।

spot_img
- Advertisment -spot_img

ताज़ा ख़बरें