होमखेल जगतIPL 2024: Yuzvendra Chahal ने बुमराह को बराबर किया, मुंबई ने वानखेड़े...

IPL 2024: Yuzvendra Chahal ने बुमराह को बराबर किया, मुंबई ने वानखेड़े में राजस्थान के खिलाफ शर्मनाक रिकॉर्ड बनाया

spot_img

MI vs RR IPL 2024: IPL के 14वें मैच में मुंबई इंडियंस को हार का सामना करना पड़ा. वानखेड़े स्टेडियम में उन्हें Rajasthan Royals ने 6 विकेट से हराया। सीजन में मुंबई की यह लगातार तीसरी हार है। हार्दिक पंड्या की कप्तानी में टीम का प्रदर्शन बद से बदतर होता जा रहा है. एक समय था जब हार्दिक ने बतौर कप्तान गुजरात टाइटंस को शुरुआती तीन मैच जिताए थे. उन्होंने 2022 की शुरुआत हैट्रिक जीत के साथ की, लेकिन मुंबई के लिए वह ऐसा नहीं कर सके. यहां उनकी कप्तानी की शुरुआत लगातार तीन हार से हुई.

Rajasthan का अद्भुत मौसम

Rajasthan के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. उनके गेंदबाजों ने इस फैसले को सही साबित किया और मुंबई की टीम को 20 ओवर में 125/9 के स्कोर पर रोक दिया. इसके बाद Rajasthan के बल्लेबाजों ने 15.3 ओवर में 4 विकेट पर 127 रन बनाकर मैच जीत लिया. Rajasthan इस सीजन में विपक्षी मैदान पर जीत हासिल करने वाली दूसरी टीम बन गई है. इससे पहले, कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को उसके घरेलू मैदान पर हराया था।

मुंबई का शर्मनाक रिकॉर्ड

Rajasthan के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई की टीम ने वानखेड़े स्टेडियम में सबसे कम स्कोर बनाया है. इससे पहले 2011 में उसने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 133 रन बनाए थे. अब मुंबई की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 125 रन ही बना सकी. यह इस सीजन में किसी भी टीम का सबसे कम स्कोर भी है.

Chahal ने लिया बुमराह का विकेट

Yuzvendra Chahal ने इस मैच में तीन विकेट लिए. उन्होंने तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या और गेराल्ड कोएत्ज़ी को आउट किया. Chahal ने 20th बार किसी IPL मैच में 3 या उससे ज्यादा विकेट लिए हैं। इस मामले में उन्होंने जसप्रीत बुमराह की बराबरी कर ली है. बुमराह ने 20 बार आईपीएल मैचों में 3 या उससे अधिक विकेट भी लिए हैं। लसिथ मलिंगा ने 19 बार और अमित मिश्रा ने 17 बार ऐसा किया है.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें