होमउत्तर प्रदेशजिलाधिकारी ने बावन विकास खण्ड में स्थित गौशाला का किया औचक निरीक्षण

जिलाधिकारी ने बावन विकास खण्ड में स्थित गौशाला का किया औचक निरीक्षण

हरदोई: जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने बावन विकास खण्ड में स्थित विभिन्न स्थानों का आज औचक निरीक्षण किया। सबसे पहले जिलाधिकारी ने बावन स्थित गौशाला का निरीक्षण कर स्टाफ से गोशाला की व्यवस्थाओं को लेकर जानकारी लेते हुए कहा कि गोशाला में संरक्षित पशुओं की अच्छे से देखभाल के साथ भूसा एवं हरे चारे आदि समय की व्यवस्था करें तथा गोशाला की साफ-सफाई चाक-चौबंद रखे।

गोशाला में 270 से अधिक पशुओं की संख्या पर जिलाधिकारी ने बीडीओ तथा प्रधान को निर्देश दिये गोशाला में एक अतिरिक्त टीन शेड की व्यवस्था कराने के साथ साड़ों के लिए अलग गौशाला का निर्माण करायें और गाय एवं साड़ो का अलग-अलग रखा जाये.

इसके साथ ही गोशाला में जाली की व्यवस्था देखकर उन्होंने संतुष्टि जाहिर की। गोशाला के निरीक्षण के उपरान्त जिलाधिकारी ने निर्माणाधीन गोवर्धन संयंत्र का निरीक्षण किया तथा संयंत्र की कार्य करने की प्रक्रिया की जानकारी ली। उन्होंने कार्यदायी संस्था को संयंत्र का कार्य निर्धारित समय सीमा में गुणवत्ता के साथ पूर्ण करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि संयंत्र से गोबर गैस का उत्पादन होने पर ग्रामवासियों को काफी लाभ होगा। गोशाला निरीखण के दौरान जिलाधिकारी ने एक गाय को माला पहना कर एवं गुड़-चना खिलाकर आर्शीवाद लिया। इस अवसर पर खण्ड विकास अधिकारी राम प्रकाश, पशु चिकित्सा अधिकारी डीपी सिंह, डीपीआरओ विनय कुमार सिंह, जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार व प्रधान प्रतिनिधि हमीद अहमद पप्पू आदि उपस्थित रहे।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें