होमउत्तर प्रदेशसुब्रत रॉय "सहारा" का निधन, मुंबई में 75 साल की उम्र में...

सुब्रत रॉय “सहारा” का निधन, मुंबई में 75 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

सहारा इंडिया ग्रुप के मालिक सुब्रत रॉय का मंगलवार को निधन हो गया है. उन्होंने 75 साल की उम्र में मुंबई में आखिरी सांस ली. सहारा परिवार के मुखिया सुब्रत रॉय काफी दिनों से गंभीर बीमारी से जूझ रहे थे. उनका मुंबई के एक निजी अस्पताल में उपचार चल रहा था. बुधवार को उनका पार्थिव शरीर लखनऊ के सहारा शहर लाया जाएगा, जहां उन्हें श्रद्धांजलि दी जाएगी.

वे भारत के प्रमुख कारोबारी और सहारा इंडिया परिवार के फाउंडर थे. उन्हें देशभर में ‘सहाराश्री’ के नाम से भी जाना जाता था.

सुब्रत रॉय के निधन पर सहारा ग्रुप ने बयान जारी कर कहा कि सहारा इंडिया परिवार के मुखिया सुब्रत रॉय सहारा का कार्डियो अरेस्ट के बाद मंगलवार रात 10.30 बजे निधन हो गया. वह हाइपरटेंशन और मधुमेह जैसी गंभीर बीमारियों से जूझ रहे थे. उनका स्वास्थ्य लगातार खराब था, जिसकी वजह से उन्हें 12 नवंबर को कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में भर्ती कराय गया था. सहारा इंडिया परिवार सहाराश्री के निधन पर शोकसंतप्त है.

10 जून 1948 को सुब्रत रॉय का हुआ था जन्म

सुब्रत रॉय सहारा का जन्म 10 जून 1948 को हुआ था। वह भारत के प्रमुख कारोबारी और सहारा इंडिया परिवार के फाउंडर थे। उन्हें ‘सहाराश्री’ के नाम से भी जाना जाता था। बिहार के अरारिया जिले में जन्मे सुब्रत रॉय ने कोलकाता के होली चाइल्ड स्कूल से प्रारंभिक शिक्षा पूरी की। सहाराश्री ने वर्ष 1978 में गोरखपुर से अपना कारोबार शुरू किया था।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें