होमहरदोईसामुदायिक शौचालय शुरू हुआ नहीं और केयर-टेकर को कर दिया लाखों का...

सामुदायिक शौचालय शुरू हुआ नहीं और केयर-टेकर को कर दिया लाखों का भुगतान, अब होगी वसूली

spot_img

हरदोई: सामुदायिक शौचालय तो बन गए लेकिन न तो ग्रामीणों को कोई सुविधा मिल रही है और न ही इन्हें चालू किया गया है। इतना ही नहीं शौचालय को क्रियाशील कराए बिना ही केयर-टेकर को भुगतान किया जा रहा है।

जब यह मामला पकड़ में आया तो वीडीओ सहित तीन जिम्मेदारों से जवाब तलब किया गया है। इतना ही नहीं एडीओ को केयर-टेकर से वसूली की भी जिम्मेदारी सौंपी गई है।

मामला विकास खंड कछौना की ग्राम पंचायत बाण का है जहाँ सामुदायिक शौचालय के क्रियाशील न होने का खुलासा बीडीओ मानवेंद्र शर्मा की ओर से ग्राम चौपाल के बाद किए गए निरीक्षण में हुआ था। जब बीडीओ ने गाँव वालों से इस मामले की जानकारी ली और इसकी पुष्टि हुई तो उन्होंने नाराजगी जाहिर की थी।

सामुदायिक शौचालय की केयर-टेकर आमावती को भुगतान किए जाने को शासकीय राशि की बीडीओ ने क्षति माना है। उन्होंने प्रभारी एडीओ संतोष, ग्राम विकास अधिकारी राजेश कुमार और राष्ट्रीय ग्रामीण आजाविका मिशन के ब्लॉक मिशन प्रबंधक राजेश कुमार को नोटिस जारी कर तीन दिन में स्पष्टीकरण मांगा है।

प्रभारी एडीओ को आदेश दिए हैं कि केयर-टेकर को छह हजार रुपये प्रतिमाह के हिसाब से मानदेय और तीन हजार रुपये शौचालय रख-रखाव की राशि की रिकवरी कर रिपोर्ट प्राप्त कराएं।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें