होमऑटोमोबाइलKawasaki Ninja ZX-6R नए साल पर करने आ रही धमाका, जानिए इस...

Kawasaki Ninja ZX-6R नए साल पर करने आ रही धमाका, जानिए इस स्पोर्ट्स बाइक की खूबियां

Kawasaki Ninja ZX-6R Lanch Date: स्पोर्ट्स बाइक पसंद करने वालों के लिए कावासाकी एक खास ब्रांड है। खासकर इसकी निंजा जबरदस्त बाइक है। कंपनी ने भले ही बाजार में प्रीमियम मोटरसाइकिल से शुरुआत की थी, मगर अब इसके पोर्टफोलियो में किफायती मॉडल्स भी हैं। अब कंपनी साल 2024 में अपने पोर्टफोलियो में नई स्पोर्ट्स बाइक जोड़ने वाली है। कंपनी 1 जनवरी को भारत में अपनी Kawasaki Ninja ZX-6R को लॉन्च करने वाली है।

Kawasaki Ninja ZX-6R के फीचर

यह इस कंपनी की एक हाई-परफॉरमेंस मोटरसाइकिल है, जो कुछ ही सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेगी। अगर हम बात करें Kawasaki Ninja ZX-6R के पावर की तो इस मॉडल में अपग्रेडेड 636cc का इनलाइन फोर-सिलेंडर इंजन मिलेगा। ये इसके स्टैंडर्ड मॉडल से 37cc ज्यादा है।

Kawasaki Ninja ZX-6R का नया इंजन 129hp की अधिकतम पावर और 69Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस कंपनी की ZX-6R एक हाई-परफॉरमेंस बाइक होगी। यह बाइक 257Km/h की टॉप स्पीड से चलने में कैपेबिल होगी। यही नही इसके अलावा इसे 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में केवल स 3.2 सेकेंड लगेंगे।

kawasaki ninja zx 6r left side view1

लांच होने वाली Kawasaki Ninja ZX-6R में कावासाकी निंजा रेसिंग टीम से प्रेरित कलर और ग्राफिक्स भी जोड़े गए हैं। बाइक अपने मौजूदा मॉडल के लुक को बरकार रखेगी। इसमें मस्कुलर फ्यूल टैंक, डुअल पॉड LED हेडलाइट, क्लिप-ऑन हैंडलबार, फ्लश-फिटेड इंडिकेटर्स के साथ फुल-फेयरिंग, अपराइट विंडस्क्रीन, राइडर-ओनली सीट, एक अपस्वेप्ट एग्जॉस्ट सिस्टम, 17-इंच लाइटवेट एलॉय व्हील और स्मूथ LED टेललैंप भी दिए गए हैं। इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी सपोर्टेड टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी बाइकर्स को मिलेगा।

Kawasaki Ninja ZX-6R सेफ्टी फीचर

अगर इसके सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो राइडर की सेफ्टी के लिए इसके दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक के साथ-साथ डुअल-चैनल ABS, कावासाकी ट्रैक्शन कंट्रोल, राइड-बाय-वायर थ्रॉटल और राइडिंग मोड्स जैसे फीचर्स भी है। सस्पेंशन का ध्यान रखते हुए इसमें एडजस्टेबल शोवा सेपरेट फंक्शन फोर्क बिग पिस्टन के साथ सामने इनवर्टेड फोर्क्स और पीछे की तरफ यूनी-ट्रैक मोनो-शॉक यूनिट दिया भी गया है.

Kawasaki Ninja ZX-6R कींमत

माना जा रहा है कि इसकी एक्स-शोरूम कीमत करीब 10 से 11 लाख रुपए हो सकती है। तो आप तैयार हो जाइए इस नए बेहतरीन मॉडल का मजा लेने के लिए।

Kawasaki Ninja ZX-6R स्पेसिफिकेशन

इंजन सीसी636.0 cc
माइलेज23.6 KM/L
अधिकतम पावर126.00 bhp
अधिकतम टॉर्क70.80 Nm
फ्यूलPetrol
ट्रांसमिशन6 Speed
लंबाई/चौड़ाई/ऊंचाई2025/ 710/1100 mm
कर्ब वेट196Kg
 
 
spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें