HomeऑटोमोबाइलRoyal Enfield ने अपनी इलेक्ट्रिक बाइक,'HIM-E' concept से उठाया पर्दा, देखें फोटोज

Royal Enfield ने अपनी इलेक्ट्रिक बाइक,’HIM-E’ concept से उठाया पर्दा, देखें फोटोज

Royal Enfield Electric Bike: रॉयल एनफील्ड भी अपने हिमालयन इलेक्ट्रिक मॉडल के साथ इलेक्ट्रिक सेगमेंट में एंट्री करने की तैयारी कर रही है, इटली के मिलान शहर में चल रहे EICMA में रॉयल एनफील्ड ने अपने Electric concept हिमालय को प्रदर्शित किया है। यह Royal Enfield का एक इलेक्ट्रिक प्रोटोटाइप है और जैसा कि इसके नाम से पता चलता है, यह फ्यूचर मॉडल्स के लिए एक टेस्टिंग म्यूल होगा.

व्हाटऐप चैनल से जुड़ें Join Now
टेलीग्राम चैनल से जुड़ें Join Now
गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें Follow

इस हिमालयन Electric concept  मोटरसाइकिल में एक इनहाउस पावरट्रेन मिलेगा, हालांकि  पावर या बैटरी के सही साइज या रेंज के बारे में पूरी इनफार्मेशन अभी तक सामने नहीं आई है. Royal Enfield ने हिमालयन की पैकेजिंग पर भी बहुत अधिक काम किया है, जिसका अर्थ है कि इस Electric concept  में एक इन-हाउस डिज़ाइन किया गया बैटरी बॉक्स है जो ऑर्गेनिक फ्लैक्स फाइबर कंपोजिट बॉडीवर्क जैसे नए मैटेरियल के साथ-साथ मुख्य स्ट्रक्चर के रूप में कार्य करता है.

Royal Enfield Electric concept  बाइक में बड़ी विंडस्क्रीन के साथ समान एलईडी लाइट के साथ नई 452 हिमालयन के समान ही दिखती है. यह एक प्रोटोटाइप है और इलेक्ट्रिक Royal Enfield को आधिकारिक तौर लॉन्च किए जाने से पहले काफी टेस्टिंग की जाएगी.

royal enfield himalayan electric him e prototype unveiled at eicma 2023 carandbike 1 2dc19df2a7
Royal Enfield HIM-E Photo: Social Media

दमदार होगी Royal Enfield HIM-E

अभी यह अंदाजा लगाना बहुत मुश्किल होगा कि भविष्य की Royal Enfield HIM-E  दिखाए गए मॉडल जैसी दिखेगी या भविष्य की रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक हिमालयन होगी.लेकिन इस इवेंट के दौरान कंपनी ने एक वीडियो को पेश किया, जिसमें इस इलेक्ट्रिक बाइक को हिमालयन रेंज में दौड़ाते हुए दिखाया गया है. आपको बता दें ये बाइक अभी टेस्टिंग फेज में है और आने वाले समय में कंपनी इसमें और भी कई बदलाव करेगी.

कंपनी के अनुसार, नई Royal Enfield HIM-E कंपनी के इलेक्ट्रिक वाहनों के भविष्य की एक झलक है. वीडियो में जो बाइक दिखाई गई है, उसमें एग्जॉस्ट नॉट की कोई आवाज नहीं सुनाई पड़ रही थी, जैसा कि अन्य इलेक्ट्रिक बाइक्स में देखा जाता है. रॉयल एनफील्ड के फैंस के लिए ये एक नया अनुभव होगा. Royal Enfield Electric concept काफी हद तक नई हिमालयन 452 के जैसी ही दिखती है. इसमें एक बड़ी विंडस्क्रीन के साथ एक राउंड शेप फुल-LED हेडलैंप और एक आकर्षक टैंक मिलता है जो सीधे सिंगल-पीस सीट से जोड़ा गया है.

PXL 20231107 082914845

कंपनी ने इलेक्ट्रिकल सेटअप्स इसके फ्यूल टैंक में दिए हैं जो कि शायद बैटरी और इलेक्ट्रिक मोटर को एक साथ जोड़ने का काम करते हैं. इसके साथ ही Royal Enfield Electric concept बाइक के फ्रंट में अप-साइड डाउन फॉर्क सस्पेंशन और पीछे की तरफ एड्जेस्टेबल रियर शॉक सस्पेंशन दिया गया है. Royal Enfield HIM-E कॉन्सेप्ट में चार्जिंग पोर्ट को फ्यूल टैंक के ऊपर दिया गया है, इसके अलावा बाइक में हिमालयन के ही तर्ज पर एक LCD पैनल भी देखने को मिल रहा है.

हालांकि अभी Royal Enfield HIM-E की  ड्राइविंग रेंज, बैटरी पैक या फिर इलेक्ट्रिक मोटर के बारे में कोई जानकारी का खुलासा नहीं किया गया है. लेकिन जिस तरह से वीडियो में इस बाइक को दौड़ते हुए दिखाया गया है उससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि ये एक दमदार इलेक्ट्रिक मोटर और बैटरी पैक से लैस होगी. Royal Enfield ने अभी इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट के लॉन्च के बारे में कोई की घोषणा नहीं की है. लेकिन उम्मीद है कि कंपनी Royal Enfield HIM-E बाइक को साल 2025 तक बाजार में लॉन्च कर सकती है. 

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें