Homeदेश115 रुपये सस्ता हुआ एलपीजी सिलेंडर, जाने आपके शहर कितने में मिलेगा...

115 रुपये सस्ता हुआ एलपीजी सिलेंडर, जाने आपके शहर कितने में मिलेगा सिलेंडर?

दीपावली के बाद एलपीजी सिलेंडर के दामों में कटौती की गई है। 1 नवंबर से एलपीजी गैस सिलेंडर 115 रुपये सस्ता हो गया है। हालांकि, यह कटौती देश में कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दामों में हुई है। घरेलू सिलेंडर के दामों में पिछले जुलाई के बाद से कोई बदलाव नहीं हुआ है।

व्हाटऐप चैनल से जुड़ें Join Now
टेलीग्राम चैनल से जुड़ें Join Now
गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें Follow

कर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम में कमी के बाद राजधानी लखनऊ में एक सिलेंडर की कीमत 1920 की जगह 1805 रुपए हो गई है. इसके अलावा आगरा में 1745 रुपए, नोएडा और गाजियाबाद में 1716 रुपए, गोरखपुर में 1,879.5 रुपए, कानपुर में 1739 रुपए हो गई है.

यह भी पढ़ें: Hardoi : गोवंश से भरा कंटेनर पलटा, 14 गोवंशों की हुई मौत, तस्करी कर ले जाए जा रहे थे

यह भी पढ़ें: Twitter अब Blue टिक के लिए हर महीने वसूलेगा 1600 रुपये

IOCL के अनुसार, 1 नवंबर से दिल्ली में 19 किलो के कमर्शियल सिलेंडर के दाम 115.5 रुपये, कोलकाता में 113 रुपये, मुंबई में 115.5 रुपये, चेन्नई में 116.5 रुपये कम हो गया है। आपको बता दें इससे पहले 1 अक्टूबर को भी कमर्शियल सिलेंडर के दाम 25 रुपये कम हुए थे। वहीं घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दामों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। 

हर महीने की पहली तारीख को तय होती है एलपीजी सिलेंडर की कीमत

बता दें कि देश की गैस कंपनियां हर महीने की पहली तारीख को गैस सिलेंडरों के दाम तय करती हैं। कमर्शियल एलपीजी गैस का इस्तेमाल अधिकतर होटलों, खाने पीने की दुकानों आदि में होता है। इससे उन्हें दाम में कमी से बड़ी राहत मिलेगी। यह लगातार छठवां महीना है ,जब कमर्शियल गैस के दाम घटे हैं। 

यह भी पढ़ें: UP Municipal Elections: उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव दिसंबर के दूसरे या तीसरे सप्ताह में होंगे

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें