Home हरदोई CDO आकांक्षा राना ने किया औचक निरीक्षण, 9 मजदूर मिले फर्जी, रोजगार...

CDO आकांक्षा राना ने किया औचक निरीक्षण, 9 मजदूर मिले फर्जी, रोजगार सेवक का मानदेय काटने का दिया आदेश

हरदोई: मुख्य विकास अधिकारी (CDO) आकांक्षा राना ने विकास खण्ड पिहानी की ग्राम पंचायत बेलाकपूरपुर में मनरेगान्तर्गत कराये जा रहे निर्माण कार्य का औचक स्थलीय निरीक्षण किया।

मनरेगा योजना की डेली स्टेटस रिपोर्ट के अनुसार बेलाकपूर पुर में एक कार्य नहर पुल से कंजहरी तालाब तक ड्रेन खुदाई का कार्य के सापेक्ष मस्टर रोल सृजित 60 मजदूरों उक्त कार्य पर 10 मजदूर ही कार्य करते पाये गए.09 फर्जी लेबर अंकित करने के लिए ग्राम रोजगार सेवक के मानदेय से कटौती करने के साथ ही रोजगार सहायक सरोज कुमार के विरूद्ध भी कारण बताओ नोटिस जारी कर कठोर कार्यवाही के निर्देश CDO आकांक्षा राना ने दिए.

कार्य का आगणन तकनीकी सहायक द्वारा जान-बूझकर आवश्यकता से अधिक बनाये जाने के कारण ओवर स्टीमेटिंग के लिए तकनीकी सहायक सुशील श्रीवास्तव के विरूद्ध कारण बताओं नोटिस जारी कर कठोर कार्यवाही के निर्देष मुख्य विकास अधिकारी आकांक्षा राना ने दिए.

CDO आकांक्षा राना ने कहा मौके पर कराये गये कार्य की वास्तविक एम0बी0 के अनुसार ही भुगतान किया जाये। निरीक्षण के समय उपायुक्त, श्रम रोजगार प्रमोद सिंह चन्द्रौल, सहायक अभियंता डी0आर0डी0ए0 राजेष कुमार सिंह, खण्ड विकास अधिकारी,पिहानी उदयवीर दुबे व तकनीकी सहायक, सचिव व रोजगार सेवक मौके पर उपस्थित थे।

- Advertisement -

लेटेस्ट

UP News: अहमद मुर्तजा को फांसी की सजा, गोरखनाथ मंदिर में घुसकर सुरक्षाबलों पर किया था हमला

गोरखनाथ मंदिर में हमला करने वाले अहमद मुर्तजा को फांसी की सजा सुनाई गई है। गोरखनाथ मंदिर में घुसकर सुरक्षाकर्मियों पर आतंकी...

हनुमानगढ़ी के महंत राजूदास का एलान, स्वामी प्रसाद मौर्य का सिर तन से जुदा करने वाले को 21 लाख का देंगे इनाम

रामचरित मानस को लेकर सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, अब उसी रास्ते पर चलते हुए हनुमानगढ़ी के...

अजब गजब ‘इश्क’: भांजे पर आया 60 साल की मामी का दिल, बेटे और बहुएं भी दे रहे माँ का साथ

कहते हैं इश्क की कोई उम्र नहीं होती यह कभी भी किसी से हो जाता है। इसी तरह के इश्क का अजब...

हरदोई: बैंक कैशियर की पत्नी से दिनदहाड़े हुई चैन स्नैचिंग, बाइकर्स गैंग का कारनामा

हरदोई: हरदोई के आवास विकास कालोनी में बैंक कर्मचारी की पत्नी के साथ दिनदहाड़े हुई चैन स्नैचिंग की घटना से हड़कंप मच...