होमहरदोईजिलाधिकारी ने बीडीओ सहित 3 को प्रतिकूल प्रविष्टि, शाहाबाद और संडीला SDM...

जिलाधिकारी ने बीडीओ सहित 3 को प्रतिकूल प्रविष्टि, शाहाबाद और संडीला SDM को दी चेतावनी

spot_img

हरदोई: समन्वित शिकायत निवारण प्रणाली (IGRS) व मुख्यमंत्री हेल्पलाइन की शिकायतों के निस्तारण में अधिकारियों की ओर से लापरवाही की जा रही है। शिकायतों का निस्तारण समय से न हो पाने के कारण जिले की रैंकिंग भी प्रभावित होने से जिलाधिकारी ने इस पर नाराजगी जाहिर की है। जिलाधिकारी ने संडीला और शाहाबाद की एसडीएम को चेतावनी जारी की है। इसके अलावा उन्होंने हरपालपुर खंड विकास अधिकारी सहित तीन अधिकारियों को प्रतिकूल प्रविष्टि भी जारी की है.

आइजीआरएस व सीएम हेल्पलाइन पर प्राप्त होने वाली शिकायतों के निस्तारण के लिए समयावधि तय है। जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने बताया कि शिकायतों के समयबद्ध व गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के लिए अधिकारियों को जोड़ते हुए आइजीआरएस नाम से व्हाट्सएप ग्रुप भी बनाया गया है।

जिलाधिकारी ने बताया कि इसका उद्देश्य अगले पांच दिन में डिफाल्टर श्रेणी में जाने वाली शिकायत की सूची शेयर कर अधिकारियों को अलर्ट किया जाना है। ग्रुप में सूची शेयर किए जाने के बावजूद भी इन अधिकारियों की ओर से समयबद्ध शिकायतों का निस्तारण नहीं किया गया। इससे शिकायतें डिफाल्टर श्रेणी में चली गईं। शिकायतों के डिफाल्टर श्रेणी में चले जाने से जनपद की रैंकिंग प्रभावित होने लगी है।

डीएम ने शिकायतों के डिफाल्टर श्रेणी में जाने पर जिला समाज कल्याण अधिकारी का प्रभार देख रहीं ऋचा गुप्ता, हरपालपुर बीडीओ शैलबाला श्रीवास्तव और विद्युत विभाग के भंडार कक्ष के सहायक अभियंता अजय श्रीवास्तव को प्रतिकूल प्रविष्टि दी है। शाहाबाद एसडीएम पूनम भास्कर और संडीला एसडीएम तान्या को चेतावनी जारी की है। दोनों एसडीएम से कहा है कि भविष्य में ऐसी पुनरावृत्ति पर कार्रवाई की जाएगी।

Rojgar alert Banner
spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें