Home हरदोई Hardoi news: सांडी पक्षी महोत्सव फरवरी में प्रस्तावित! जिला पर्यटन एवं संस्कृति...

Hardoi news: सांडी पक्षी महोत्सव फरवरी में प्रस्तावित! जिला पर्यटन एवं संस्कृति परिषद की बैठक में लिया गया फैसला

हरदोई: आज कलक्ट्रेट सभागार में जिला पर्यटन एवं संस्कृति परिषद हरदोई की तृतीय बैठक आयोजित हुई। जिलाधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में जनपद में प्रस्तावित विभिन्न योजनाओं और आयोजनों के संबंध में विचार विमर्श के साथ कार्य योजना पर विस्तृत चर्चा हुई।

मुख्य एजेंडे के विषय मे पर्यटन अधिकारी दीपांकर चौधरी द्वारा सांडी पक्षी महोत्सव के आयोजन के संबंध में विषय रखा गया। जिस पर जिलाधिकारी महोदय द्वारा अंतर्विभागीय समन्वय से योजना तैयार करने के निर्देश दिए गए। उन्होंने आयोजन समितियों के गठन करने हेतु प्रस्ताव प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। मुख्य आयोजन समिति मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में गठित की जाएगी।

सांडी पक्षी महोत्सव का नोडल अधिकारी नगर मजिस्ट्रेट बनाया गया

कार्यक्रम के नोडल अधिकारी नगर मजिस्ट्रेट को नामित किया गया। अलग-अलग मामलों को देखने के लिए अलग-अलग समितियां गठित की जाएंगी। सांडी पक्षी महोत्स के आयोजन स्थल के सौंदर्यीकरण की योजना बनाए जाने के निर्देश सम्बंधित अधिकारियों को जिलाधिकारी द्वारा प्रदान किये गए।

त्वरित प्रभाव से आयोजन हेतु परियोजना निदेशक के नेतृत्व में एक उप समिति का गठन हुआ जिसमें जिला पर्यटन अधिकारी, डीआईओएस, बीएस प्रशाशन सहित पर्यटन समिति के सदस्य अविनाश गुप्ता ,मनीष मिश्रा, राम श्रीवास्तव को सम्मिलित किया गया। समिति को सांडी पक्षी महोत्स की रूपरेखा सहित लोगो व थीम तैयार करने की जिम्मेदारी सौंपी गई। सांडी पक्षी महोत्स को फरवरी माह में करने का प्रस्ताव पारित हुआ।

इस अवसर पर पीडी गजेन्द्र तिवारी, जिला विकास अधिकारी एपी सिंह, डीएफओ रविशंकर, पर्यटन अधिकारी दीपांकर चौधरी, जिला विद्यालय निरीक्षक वीके दुबे,बी एस ए डॉ विनीता, जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार व आमंत्रित सदस्य आदि उपस्थित रहे।

- Advertisement -

लेटेस्ट

21 हजार का चेक, टैबलेट और प्रशस्ति पत्र पाकर मेधावी छात्र/छात्रायें हुए गदगद

हरदोई: "परीक्षा पे चर्चा" कार्यक्रम को आज सम्पूर्ण जनपद के माध्यमिक विद्यालयों मे देखा गया। जिसमे प्रधानमंत्री ने छात्र/छात्राओं को परीक्षा से...

मंत्री नितिन अग्रवाल ने 74वें गणतंत्र दिवस पर किया ध्वजा रोहण, कहा देश ने सभी क्षेत्रों में कीर्तिमान स्थापित किया

हरदोई: 74वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर पुलिस लाइन में आयोजित भव्य कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में राज्य मंत्री आबकारी...

Hardoi News: बड़ी धूमधाम से मनाया गया 74वां गणतंत्र दिवस, 26 विभागों ने निकाली झांकी

हरदोई: आज गणतंत्र दिवस के अवसर पर पुलिस अधीक्षक, मुख्य विकास अधिकारी, चिकित्सा अधिकारी ने अपने कार्यालय सहित जनपद के सभी कार्यालयों,...

Hardoi: 2 साल में भी पूरा न हो सका रेलवे ओवरब्रिज, काम की धीमी गति पर नाराज हुए डीएम

हरदोई: जनपद में शाहाबाद आंझी रेलवे क्रासिंग पर पिछले दो सालों से बन रहे रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण अभी तक पूरा नहीं...