Homeहरदोईमिलावटी खाद्य पदार्थों के विरुद्ध छापा, ख़राब बेसन के दर्जनों पैकेट मौके...

मिलावटी खाद्य पदार्थों के विरुद्ध छापा, ख़राब बेसन के दर्जनों पैकेट मौके पर ही कराये गए नष्ट

spot_img
spot_img

हरदोई: मिलावटी खाद्य पदार्थों के विरुद्ध सहायक आयुक्त खाद्य सतीश कुमार व मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी ए के पाठक के नेतृत्व में एक अभियान चलाया गया। इस अभियान में दूध, नमकीन, बेसन, सुगन्धित सुपारी आदि के सैम्पल एकत्र किये गए, साथ ख़राब चीजों को मौके पर नष्ट भी कराया गया.

मिलावटी खाद्य पदार्थों के विरुद्ध अभियान के अंतर्गत इंडस्ट्रियल एरिया संडीला में अनीश से दूध का एक नमूना, अतरौली रोड इमिलिया बाग संडीला स्थित राजाराम के दुग्ध संग्रह केंद्र से मिश्रित दूध का एक नमूना, अतरौली रोड स्थित शोभे के दुग्ध संग्रह केंद्र से मिश्रित दूध का एक नमूना, अतरौली रोड तकिया स्थित सुधीर के संग्रह केंद्र से मिश्रित दूध का एक नमूना, अतरौली बाजार स्थित मैसर्स श्री बालाजी ट्रेडर्स थोक विक्रेता के यहां से सुगंधित सुपारी साईं ब्रांड का एक नमूना, नमकीन पैक्ड का एक नमूना, व मुनक्का का एक नमूना संग्रहित किया गया।

मेसर्स बालाजी ट्रेडर्स के यहां विकृय हेतु रखा गया लगभग 30 पैकेट बेसन जोकि पुराना होकर खराब हो गया था जिसकी कीमत 1500 रू0 थी उसे मौके पर ही नष्ट करवाया गया। सभी खाद्य कारोबार करताओं को खाद्य सुरक्षा व स्वच्छता के प्रति जागरूक किया गया।

लिए गए नमूनों को जांच हेतु भेजा जा रहा है रिपोर्ट आने पर अग्रिम विधिक कार्यवाही की जाएगी। टीम में खाद्य सुरक्षा अधिकारी अजीत सिंह,घनश्याम वर्मा, खुशीराम व अनुराधा कुशवाहा शामिल रहे।

spot_img
- Advertisment -spot_img

ताज़ा ख़बरें