Homeहरदोईसमाधान दिवस: खराब नलों एवं टूटी नालियों की शिकायत पर जिलाधिकारी हुए...

समाधान दिवस: खराब नलों एवं टूटी नालियों की शिकायत पर जिलाधिकारी हुए नाराज, कहा तुरंत सही करवाएं

तहसील शाहाबाद में आहूत सम्पूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने उपस्थित जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि सम्पूर्ण समाधान दिवस, थाना समाधान दिवस, मा0 मुख्यमंत्री संदर्भ एवं अन्य स्तर से प्राप्त शिकायतों का निस्तारण प्राथमिकता पर निर्धारित समय में करें और निस्तारण आख्या संबंधित आवेदनकर्ता को भी उपलब्ध करायें।

व्हाटऐप चैनल से जुड़ें Join Now
टेलीग्राम चैनल से जुड़ें Join Now
गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें Follow

समाधान दिवस में गरीबों की पट्टे एवं अन्य सरकारी भूमि, तालाब, चकरोड आदि पर अवैध कब्जों की शिकायतों को गम्भीरता से लेते हुए जिलाधिकारी ने सभी कानूनगो एवं लेखपालों को निर्देश दिये कि ग्रामीण क्षेत्रों में गरीबों की पट्टे तथा अन्य सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ एंटी भूमाफिया एक्ट के अन्तर्गत एफआईआर दर्ज कराकर जेल भेजें।

समाधान दिवस: दंबग, अपराधी एवं आसामाजिक तत्वों पर कड़ी कार्यवाही करें:- राजेश द्विवेदी

समाधान दिवस में पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने उपस्थित थानाध्यक्षों से कहा कि क्षेत्र में शान्ति व्यवस्था कायम रखने के लिए गांवों में सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा करने वालों तथा दंबग, अपराधी एवं आसामाजिक तत्वों पर कड़ी कार्यवाही करें।

समाधान दिवस में जिलाधिकारी ने किसानों की समस्याओं की सुनवाई करते हुए कहा कि तहसील के किसानों को जिले पर न आना पड़े इसलिए सम्पूर्ण समाधान दिवस में ही किसान दिवस का आयोजन कर किसानों की समस्याओं का निस्तारण कराया जायेगा।

इस अवसर पर कई गांवों में खराब नलकूप एवं टूटी नालियों की शिकायत पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए अधिशासी अभियंता नलकूप को निर्देश दिये कि गांव में चैपाल लगाकर किसानों की समस्याओं को सुने और खराब नलकूप को तत्काल चालू कराये और टूटी नालियों का निर्माण प्राथमिकता पर करायें।

छुट्टा जानवरों की समस्या पर जिलाधिकारी ने किसानों को बताया कि जनपद में 95 नये पशु आश्रय स्थलों का निर्माण कराया जा रहा है जिसमें हर ब्लाक पर एक वृहद गौशाला का निर्माण कराया जा रहा है और इनके निर्माण पूर्ण होने पर छुट्टा जानवरों की समस्या का समाधान हो जायेगा।

स्कूल, कालेज, तहसील, ब्लाक तथा ग्राम पंचायत भवनों पर मानव श्रंखला आयोजित करायें:-एम0पी0सिंह

समाधान दिवस में जिलाधिकारी ने एआरटीओ को निर्देश दिये कि शासन के आदेशानुसार यातायात माह के अन्तर्गत 23 जनवरी 2023 को सभी स्कूल, कालेज, तहसील, ब्लाक तथा ग्राम पंचायत भवनों पर मानव श्रंखला आयोजित करायें।

जिलाधिकारी ने जिला विद्यालय निरीक्षक को निर्देश दिये कि 23 जनवरी को राजकीय इण्टर कालेज में लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने हेतु विशाल मानव श्रंखला आयोजित करायें तथा लोगों को यातायात नियमों का पालन करने की शपथ दिलायें।

समाधान दिवस में डीएफओ, डीडी कृषि, उप जिलाधिकारी व सीओ शाहाबाद सहित सभी जिलास्तरीय अधिकारी, खण्ड विकास अधिकारी, सीडीपीओ, थानाध्यक्ष आदि उपस्थित रहें।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें