होमहरदोईएसडीएम ने सीएचसी का किया औचक निरीक्षण, कई डॉक्टर मिले गैर हाजिर

एसडीएम ने सीएचसी का किया औचक निरीक्षण, कई डॉक्टर मिले गैर हाजिर

हरपालपुर/हरदोई: सवायजपुर के एसडीएम अभिषेक सिंह ने शुक्रवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हरपालपुर का औचक निरीक्षण किया। जिसमे कई स्वास्थ्य कर्मी और डॉक्टर गैरहाजिर मिले।

शुक्रवार को सवायजपुर के उपजिलाधिकारी मरीजों की शिकायत पर हरपालपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया। उन्होंने अस्पताल में तैनात कर्मचारियों की उपस्थिति रजिस्टर की जांच की। इस दौरान कई डॉक्टर गैर हाजिर मिले। इसके बाद एसडीएम अभिषेक सिंह ने ओपीडी में आने वाले मरीजों व उनको दिए जा रहे उपचार का रिकार्ड भी चेक किया।

इसके बाद उपजिलाधिकारी ने अस्पताल में सफाई व्यवस्था निरीक्षण किया। जहाँ गंदगी मिलने पर उन्होंने नाराजगी जाहिर की। एसडीएम ने चिकित्सा अधिकारी कक्ष में जाकर अस्पताल में तैनात कर्मियों के उपस्थित रजिस्टर को देखा।

एसडीएम अभिषेक कुमार सिंह ने बताया कि मरीजों की शिकायत पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया गया है। इस दौरान कई खामियां मिली हैं। कई डॉक्टर गैर हाजिर मिले हैं। सफाई व्यवस्था दुरुस्त कराने के लिए सीएचसी अधीक्षक को निर्देश दिए गए हैं तथा अनुपस्थिति डॉक्टरों की रिपोर्ट जिलाधिकारी को भेजी जा रही है।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें