Homeविज्ञान/तकनीकTruecaller लॉन्च किया है वेब संस्करण, आप लैपटॉप पर भी नंबर खोज...

Truecaller लॉन्च किया है वेब संस्करण, आप लैपटॉप पर भी नंबर खोज सकते हैं

spot_img

Truecaller: Truecaller ने भारत में Android यूजर्स के लिए वेब वर्जन लॉन्च किया है। ट्रूकॉलर का वेब संस्करण विंडोज, PC और मैक पर काम करता है और रीयल-टाइम कॉल अलर्ट जैसी कई विशेष सुविधाओं के साथ आता है। आइए आपको Apka Truecaller के इस नए वर्जन के बारे में बताते हैं।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
Google News Follow

Truecaller का वेब वर्जन भारत में लॉन्च हो गया है

Truecaller काफी समय से वेबसाइट पर अनजान नंबर सर्च करने की सुविधा दे रहा है, लेकिन समस्या यह है कि यह सीमित नंबर के साथ आता है। इसका मतलब है कि पहले यूजर्स ट्रूकॉलर की वेबसाइट पर केवल सीमित नंबरों की ही डिटेल्स सर्च कर पाते थे। अब ऐसा नहीं है. अब ट्रूकॉलर के नए वेब संस्करण के माध्यम से, उपयोगकर्ता जितने चाहें उतने नंबरों का विवरण पा सकते हैं, भले ही ट्रूकॉलर लैपटॉप पर चलता हो।

Truecaller के वेब वर्जन में यूजर्स को डेस्कटॉप पर इनकमिंग कॉल और एसएमएस अलर्ट दिखाए जाएंगे। उपयोगकर्ता ये अलर्ट तब भी देख सकते हैं जब उनका फ़ोन पास में न हो। उपयोगकर्ता एसएमएस वार्तालाप भी देख सकते हैं और उसका उत्तर दे सकते हैं। सभी संदेशों को तीन श्रेणियों में व्यवस्थित किया जाएगा: इनबॉक्स, प्रमोशन और स्पैम। यह ऐप पर उपलब्ध ट्रूकॉलर के स्मार्ट एसएमएस फ़िल्टरिंग द्वारा संचालित है।

एंड्रॉयड यूजर्स को मिलेगी सुविधा

Truecaller का वेब संस्करण उपयोगकर्ताओं के लिए माइक्रोसॉफ्ट के फोन लिंक का उपयोग करने जैसा ही अनुभव लाता है। भारत में ट्रूकॉलर का वेब वर्जन शुरुआत में केवल एंड्रॉइड यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा, लेकिन बाद में इसे iOS यूजर्स के लिए भी लॉन्च किया जाएगा। हालाँकि, Truecaller ने अभी तक इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है कि Apple iPhone यूजर्स Truecaller के वेब वर्जन का इस्तेमाल कब कर पाएंगे।

spot_img
- Advertisment -spot_img

ताज़ा ख़बरें