Homeखेल जगतHockey World Cup: भारतीय टीम की धमाकेदार आगाज, हॉकी वर्ल्ड कप के...

Hockey World Cup: भारतीय टीम की धमाकेदार आगाज, हॉकी वर्ल्ड कप के पहले मुकाबले में स्पेन को दी 2-0 से मात

भारतीय टीम ने हॉकी वर्ल्ड कप 2023 में धमाकेदार शुरुआत की है. शुक्रवार को बिरसा मुंडा स्टेडियम में हुए मुकाबले में भारतीय टीम ने स्पेन को 2-0 से मात दी. अमित रोहिदास और हार्दिक सिंह ने अपनी टीम के लिए एक-एक गोल दागा. 15 जनवरी को भारतीय टीम इंग्लैंड का सामना करेगी.

व्हाटऐप चैनल से जुड़ें Join Now
टेलीग्राम चैनल से जुड़ें Join Now
गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें Follow

भारतीय टीम को पहले क्वार्टर के 11वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर मिला था, हालांकि हरमनप्रीत सिंह इस पेनल्टी कॉर्नर को गोल में नहीं बदल पाए. चंद सेकेंड बाद भारत को फिर से पेनल्टी कॉनर मिला. अबकी बार भारतीय टीम ने मौके को भुनाने में कोई गलती नहीं की और अमित रोहिदास ने गोल करके टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी. फिर खेल के 13वें मिनट में भी भारत को पेनल्टी कॉर्नर मिला यह पेनल्टी कॉर्नर भी गोल नहीं बदला.

भारतीय टीम ने हॉकी वर्ल्ड कप 2023 के पहले क्वार्टर में 1-0 से आगे रहने वाली टीम इंडिया का प्रदर्शन दूसरे क्वार्टर में भी शानदार रहा और वही पूरी तरह विपक्षी टीम पर हावी दिखी. भारत को अटैकिंग हॉकी खेलने का फायदा खेल के 26वें मिनट में हुआ, जब हार्दिक सिंह ने फील्ड गोल कर दिया.

इस तरह भारतीय टीम मुकाबले में 2-0 से आगे हो गई और यह स्कोर हाफटाइम तक कायम रहा. देखा जाए तो पहले 30 मिनट में स्पेन को सिर्फ एक पेनल्टी कॉर्नर मिला जिसपर उसके खिलाड़ी गोल नहीं कर पाए.

हॉकी वर्ल्ड कप: 48 साल का इंतजार खत्म करना चाहेगी टीम इंडिया

भारतीय पुरुष हॉकी टीम की कोशिश दूसरी बार बार इन खेलों में गोल्ड मेडल जीतने की है. भारत ने अब तक सिर्फ एक बार हॉकी वर्ल्ड कप का खिताब जीता है. साल 1975 में अजितपाल सिंह की कप्तानी में टीम इंडिया को खिताबी सफलता हाथ लगी थी. इसके अलावा भारतीय टीम साल 1971 के वर्ल्ड कप में ब्रॉन्ज और 1973 के टूर्नामेंट में सिल्वर जीतने में कामयाब रह चुकी है.

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें