Homeखेल जगतIPL 2024: एक अजीब निर्णय... और RR ने GT हुई मैच हार...

IPL 2024: एक अजीब निर्णय… और RR ने GT हुई मैच हार दी, Samson ने खुद के पैरों पर कुल्हाड़ी मारी!

spot_img

IPL 2024, RR vs GT: बुधवार को खेले गए IPL मैच में राजस्थान रॉयल्स (RR) को गुजरात टाइटंस (GT) ने 3 विकेट से हरा दिया। जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए इस रोमांचक मैच के आखिरी 2 ओवर में गुजरात टाइटंस (GT) ने राजस्थान रॉयल्स (RR) के जबड़े से जीत छीन ली। एक समय इस मैच में राजस्थान रॉयल्स (RR) टीम का पलड़ा भारी था और उसकी जीत लगभग तय लग रही थी, लेकिन संजू सैमसन का एक फैसला अपनी ही टीम पर भारी पड़ गया.

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
Google News Follow

Sanju Samson ने लिया अजीब फैसला

इस मैच में राजस्थान रॉयल्स (RR) के कप्तान Sanju Samson ने ऐसा अजीब फैसला लिया, जो हर किसी की समझ से परे था. Sanju Samson के इस फैसले के कारण राजस्थान रॉयल्स (RR) जीता हुआ मैच हार गई. आपको बता दें कि राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट पर 196 रन बनाए. जवाब में 197 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात टाइटंस ने 17 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 155 रन बना लिए हैं. अब यहां से गुजरात टाइटंस को जीत के लिए 18 गेंदों में 42 रनों की जरूरत थी. इसी बीच राजस्थान रॉयल्स के कप्तान Sanju Samson से बड़ी गलती हो गई.

Samson ने अपने पैरों पर कुल्हाड़ी मारी!

आखिरी तीन ओवर में Sanju Samson ने खतरनाक तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को गेंदबाजी के लिए नहीं उतारा. ट्रेंट बोल्ट वही गेंदबाज हैं जिन्होंने पावरप्ले में दो ओवर के दौरान कंजूस गेंदबाजी की थी. ट्रेंट बोल्ट ने दो ओवर में सिर्फ 8 रन दिए थे. ट्रेंट बोल्ट के दो ओवर बचे थे, लेकिन राजस्थान रॉयल्स (RR) के कप्तान Sanju Samson ने आवेश खान और कुलदीप सेन पर भरोसा दिखाया. संजू सैमसन ने ट्रेंट बोल्ट से गेंदबाजी नहीं कराई. आवेश खान और कुलदीप सेन पर भरोसा करके Sanju Samson ने अपने पैरों पर कुल्हाड़ी मारी है.

RR जीता हुआ मैच हार गया

मैच के 19वें ओवर में राजस्थान रॉयल्स (RR) के लिए तेज गेंदबाज कुलदीप सेन गेंदबाजी करने आए. राहुल तेवतिया और राशिद खान ने कुलदीप सेन के इस ओवर में 20 रन लूटे। गुजरात टाइटंस (GT) को जीत के लिए आखिरी ओवर में 15 रन बनाने थे। स्ट्राइक पर राशिद खान मौजूद थे. राजस्थान रॉयल्स (RR) के लिए आखिरी ओवर अवेश खान ने फेंका। आवेश खान के इस ओवर में गुजरात टाइटंस (जीटी) ने 17 रन बनाए. आखिरी ओवर में राहुल तेवतिया के रन आउट होने के बावजूद राशिद खान ने आवेश खान पर तीन चौके लगाकर गुजरात टाइटंस (GT) को जीत दिला दी. इस तरह गुजरात टाइटंस (GT) ने हारा हुआ मैच जीत लिया। अगर Sanju Samson ट्रेंट बोल्ट से 2 ओवर गेंदबाजी करवाते तो मैच का नतीजा कुछ और हो सकता था. आपको बता दें कि गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को 3 विकेट से हराकर उनके लगातार चार जीत के क्रम को तोड़ दिया. राजस्थान रॉयल्स के 197 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात टाइटंस की टीम ने राशिद (नाबाद 24) और तेवतिया (22 रन) के बीच सातवें विकेट की 14 गेंदों पर 36 रन की साझेदारी से 20 ओवर में सात विकेट पर 199 रन बनाकर जीत हासिल की. . प्रविष्टि की।

spot_img
- Advertisment -spot_img

ताज़ा ख़बरें