होमउत्तर प्रदेशकेरल में 3 बम धमाकों के बाद यूपी में हाई अलर्ट, सभी...

केरल में 3 बम धमाकों के बाद यूपी में हाई अलर्ट, सभी जिलों की पुलिस को सतर्क रहने के निर्देश

High Alert: केरल के एर्नाकुलम में प्रार्थना सभा में बम धमाकों के बाद उत्तर प्रदेश में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। उत्तर प्रदेश एटीएस और सभी जिलों की पुलिस को अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए है, साथ ही संदिग्धों को चिन्हित करने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही, इस्राइल-फलस्तीन से जुड़े हर विरोध प्रदर्शन पर पैनी नजर रखने को कहा गया है। 

यूपी के स्पेशल डीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि इस्राइल-हमास युद्ध के के कारण पहले भी हाई अलर्ट किया गया था। केरल की बम धमाकों की घटना के बारे में जानकारी इकट्ठा की जा रही है। एहतियात के तौर पर इस्राइल और फलस्तीन के समर्थन को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शन पर भी पैनी नजर रखी जा रही है।

स्पेशल डीजी कानून व्यवस्था ने कहा कि इनमें मौजूद लोगों के साथ-साथ वर्चुअली जुड़ने वालों की भी पूरी जानकारी जुटाई जा रही है। उत्तर प्रदेश पुलिस, केरल पुलिस और अन्य केंद्रीय खुफिया एजेंसियों के संपर्क में है। प्रदेश में केरल के कट्टरपंथी संगठनों से जुड़े लोगों को चिह्नित किया जा रहा है।

आपको बता दें कि प्रदेश में पीएफआई, सीएफआई, वहदत ए इस्लामी आदि संगठनों से जुड़े तमाम संदिग्ध लोग खुफिया एजेंसियों के निशाने पर हैं। अभी कुछ दिन पहले ही में NIA ने लखनऊ, भदोही, संतकबीरनगर, बलिया समेत 7 जिलों में इन संगठनों से जुड़े लोगों के ठिकानों पर छापे मारे थे।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें