Homeउत्तर प्रदेशUP Board : 15 फरवरी से यूपी बोर्ड परीक्षाएं कराने की तैयारी,...

UP Board : 15 फरवरी से यूपी बोर्ड परीक्षाएं कराने की तैयारी, रिजल्ट अप्रैल में मिलने की उम्मीद

spot_img
spot_img

उत्तर प्रदेश/UP Board: यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षाओं को लेकर तैयारियों ने जोर पकड़ लिया हैं। माध्यमिक शिक्षा विभाग फरवरी के मध्य से परीक्षाएं कराने की तैयारी कर रहा है। आपको बता दें मुख्यमंत्री योगी ने भी परीक्षाएं समय से कराने के निर्देश दिए हैं ताकि सही समय पर यानि कि अप्रैल में शैक्षिक सत्र शुरू किया जा सके।

यूपी बोर्ड के अधिकारियों के अनुसार चालू सत्र की शुरुआत में घोषित शैक्षिक कैलेंडर में मार्च में परीक्षाएं कराना प्रस्तावित है, लेकिन बीते दिनों शासन स्तर पर हुई बैठक में मध्य फरवरी यानी 15 या 16 तारीख तक परीक्षाएं शुरू कराने का प्रस्ताव आया था। इस प्रस्ताव में कहा गया है कि परीक्षा कार्यक्रम इस तरह बनाया जाए कि परीक्षाएं होली यानी 8 मार्च तक समाप्त हो जाए।

6

यूपी बोर्ड की प्रयोगात्मक परीक्षाएं 15 जनवरी से

इसके साथ ही यूपी बोर्ड की प्रयोगात्मक परीक्षाएं 15 जनवरी तक शुरू कराने का भी प्रस्ताव है। प्रयोगात्मक परीक्षाएं दो चरणों में 15 फरवरी तक करा ली जाएंगी। जैसे ही परीक्षाएं समाप्त होगीं मूल्यांकन कार्य शुरू हो जायेगा।

Rojgar alert Banner

यूपी बोर्ड से मिली जानकारी के अनुसार परीक्षाओं के बाद कोशिश होगी कि मूल्यांकन कार्य भी समय से करा लिया जाए ताकि नया शैक्षिक सत्र बहुत प्रभावित न हो। हालांकि परिणाम की घोषणा अप्रैल में होने की उम्मीद है। परीक्षाओं को समय से कराने के लिए जिलेवार केंद्र निर्धारण की प्रक्रिया भी जल्द पूरी करने के निर्देश दिए गए हैं।

महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरन आनंद का कहना है कि बोर्ड परीक्षा कार्यक्रम के बारे उच्च स्तर से निर्णय हो रहा है। वहां से कार्यक्रम तय होने के बाद कोई घोषणा होगी।

spot_img
- Advertisment -spot_img

ताज़ा ख़बरें