Homeहरदोईसफाई कर्मी से माफी मांगने के मामले में जांच शुरू: अनुसूचित जाति...

सफाई कर्मी से माफी मांगने के मामले में जांच शुरू: अनुसूचित जाति आयोग की सदस्य अंजूबाला ने लिए बयान

पिहानी/हरदोई; शुक्रवार की दोपहर नगर पालिका परिषद चेयर पर्सन शाहीन बेगम के सफाई कर्मी राजाराम से पैरों में सर झुकाकर जबरन माफी मंगवाने के मामले में पूर्व सांसद व अनुसूचित जाति आयोग की सदस्य अंजू बाला ने गंभीरता से जांच की। जांच के समय अधिकारी मीडिया से दूरी बनाए रहे।

जांच करने व बयान लेने के बाद अनुसूचित जाति आयोग की सदस्य अंजूबाला ने कहा कि सोशल मीडिया के माध्यम से घटना के संबंध में जानकारी हुई घटना बहुत ही निंदनीय व गंभीर प्रकरण है। परंतु वादी सफाई कर्मी राजाराम कोई पुलिस कार्रवाई नहीं चाहता है और न ही मुकदमा लिखवाना चाहता है।

उन्होंने कहा कि पूछताछ के दौरान सफाई कर्मी राजाराम ने कहा कि चेयर पर्सन शाहीन बेगम को वह मां के रूप में मानता है। किसी गलती को लेकर राजाराम ने मां के रूप में पैर छूकर माफी मांगी थी ,न कि नाक रगड़ कर। अनुसूचित जाति आयोग की सदस्य ने स्पष्ट रूप से कहा है कि यदि राजाराम किसी दबाव में यह बयान दे रहा है और अगर भविष्य में उसने बयान बदल कर घटना को सही बताया तो कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने यह भी कहा है कि वीडियो से साफ दिख रहा है कि सफाई कर्मी से जबरदस्ती माफी मंगवाई गई। वीडियो में दो आवाजें भी आ रहे हैं। प्रकरण की जांच अभी जारी रहेगी। घटना की जांच के समय उनके साथ जिला अधिकारी एमपी सिंह, पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी, एडिशनल एसपी दुर्गेश कुमार सिंह, सीओ शिल्पा कुमारी, ईओ अमित कुमार सिंह के साथ अन्य आला अधिकारी मौजूद रहे।

- Advertisement -
spot_img
- Advertisment -

लेटेस्ट