Homeकन्नौजकन्नौज: पुलिस मुठभेड़ में ढेर हुआ बदमाश, लाखों का सोना बरामद, 2...

कन्नौज: पुलिस मुठभेड़ में ढेर हुआ बदमाश, लाखों का सोना बरामद, 2 पुलिसकर्मी भी घायल

कन्नौज/HDI Bharat: कन्नौज में हुए पुलिस एनकाउंटर में लूट और हत्या के मामले में वांछित चल रहा एक अपराधी ढेर हो गया जबकि दूसरा अपराधी पुलिस फायरिंग में घायल हो गया। उनके पास से लूट के सामान बरामद किए गए हैं।

व्हाटऐप चैनल से जुड़ें Join Now
टेलीग्राम चैनल से जुड़ें Join Now
गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें Follow

कन्नौज में गुरुसहायगंज पुलिस स्टेशन पास सुबह पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ के दौरान सनसनीखेज लूट और हत्या के मामले में वांछित एक अपराधी को पुलिस ने मार गिराया, जबकि उसका साथी जवाबी फायरिंग में घायल हो गया। इसकी पुष्टि यूपी पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार ने लखनऊ में की है।

उन्होंने बताया कि दोनों अपराधी 5 जनवरी को कन्नौज जिले के गुरुसहायगंज बाजार में एक सेल्समैन की हत्या के बाद एक आभूषण की दुकान से 50 लाख रुपये के आभूषण और नकदी की लूट में शामिल थे। कहा कि सोने और चांदी के आभूषणों के साथ-साथ 20 लाख रुपये की नकदी भी लूटी गई थी। उनसे बरामद किया गया।

गोलीबारी में 2 पुलिस कर्मी भी घायल

डीजी ने बताया कि मृतक की पहचान इजहार के रूप में हुई है जबकि घायल आरोपी की पहचान तालिब के रूप में हुई है। बताया कि वाहन चेकिंग के दौरान जब दोनों ने भागने की कोशिश की तो पुलिस टीम ने उन्हें रुकने के लिए कहा तो उन्होंने गोलीबारी कर दी। जिसमें दो कांस्टेबल अमन सिंह और विनय कुमार घायल हो गए।

पुलिस की जवाबी फायरिंग में दोनों आरोपी घायल हो गए और उनमें से एक ने अस्पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया जबकि दूसरे का सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है। डीजी ने बताया कि उनके पास से करीब 250 ग्राम सोना, 500 ग्राम चांदी के साथ-साथ 4.30 लाख रुपये नकद बरामद किये गये हैं।

कन्नौज में 5 जनवरी को हत्या कर की थी लूट

कन्नौज में दोनों हमलावरों ने एक आभूषण की दुकान चलाने वाले मोहम्मद अयाज (32) की 5 जनवरी की देर शाम अपनी दुकान बंद करके घर लौटते समय गोली मारकर हत्या कर दी थी। बदमाशों ने लगभग 35 लाख रुपये के सोने और चांदी के गहने लूट लिए थे।

इस घटना से आहत उनकी मंगेतर सना खान ने (26) 8 जनवरी को कमरे की छत से लटककर अपनी जान दे दी थी। वह अयाज की हत्या के बाद अवसाद में थी। दोनो की शादी इसी साल फरवरी में होने वाली थी

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें