Home लखीमपुर फर्जी जन्मतिथि बनवाकर कर नियुक्ति पाए 2 सिपाहियों पुलिस अधीक्षक ने किया...

फर्जी जन्मतिथि बनवाकर कर नियुक्ति पाए 2 सिपाहियों पुलिस अधीक्षक ने किया बर्खास्त

लखीमपुर खीरी: पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन ने फर्जी जन्मतिथि बनवाकर कर नियुक्ति पाए दो सिपाहियों को बर्खास्त कर दिया है। पुलिस अधीक्षक ने बताया विभागीय जांच पूरी होने के बाद बर्खास्तगी की कार्रवाई की गयी है।

थाना गोला में नियुक्त सिपाही संदीप कुमार तिवारी और नीरज तिवारी का चयन 2018 में आरक्षी पद पर हुआ था. संदीप कुमार तिवारी और नीरज तिवारी भगनपुर थाना मुंशीगंज जनपद अमेठी के रहने वाले है. एसपी संजीव सुमन ने बताया कि आरक्षियों के विरुद्ध शिकायत प्राप्त होने पर जांच कराई गई।

जांच में पाया गया आरक्षी नीरज तिवारी और संदीप कुमार तिवारी ने पुलिस विभाग में भर्ती होने के उद्देश्य से कम उम्र अंकित कराकर कूटरचित अभिलेखों के आधार पर हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की पुन: परीक्षा उत्तीर्ण की थी। इन्हीं दस्तावेजों के आधार पर दोनों को आरक्षी पद पर भर्ती होने का दोषी पाया गया है। जांच में आरोपों की पुष्टि होने के बाद तीन अक्तूबर 2022 को पुलिस अधीक्षक ने दोनों आरक्षियों को सेवा से पदच्युत (बर्खास्त) कर दिया है। संदीप कुमार तिवारी और नीरज तिवारी दोनों सगे भाई है.

- Advertisement -

लेटेस्ट

हरदोई: दिनदहाड़े हुई 3 लाख की लूट का हुआ पर्दाफाश, 2 आरोपी गिरफ्तार, तमंचे के साथ रुपये भी बरामद

हरदोई: शाहाबाद में जनसेवा केंद्र संचालक से दिनदहाड़े हुई लूट का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने दो बदमाशों को...

Hardoi News: 2 करोड़ से बनेगा पाली रोडवेज बस अड्डा, बहुत जल्द शुरू होगा निर्माण कार्य

पाली /हरदोई:अब पाली नगर में प्रस्तावित रोडवेज बस अड्डे के लिए अब क्षेत्रीय लोगों को ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा।  जल्दी ही...

हरदोई: अच्छा उत्पादन करने वाले कृषकों को किया जाये सम्मानित: जिलाधिकारी

हरदोई: कलेक्ट्रेट सभागार में शनिवार को जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, प्रधानमंत्री फसल बीमा...

 राजस्थान : गैंगस्टर राजू ठेठ की गोली मारकर हत्या, लॉरेंश गैंग के हिस्ट्रीशीटर रोहित गोदारा ने ली जिम्मेदारी

राजस्थान के सीकर में एक बार फिर से गैंगवार की घटना सामने आई है. बताया जा रहा है कि गैंगस्टर राजू ठेठ...