होमखेल जगतIND vs ENG: जीत का सिक्स़र लगाने उतरेगी टीम इंडिया, इंग्लैंड के...

IND vs ENG: जीत का सिक्स़र लगाने उतरेगी टीम इंडिया, इंग्लैंड के खिलाफ लखनऊ में मुकाबला आज

IND vs ENG: आज एकदिवसीय विश्व कप 2023 के 29वें मैच में भारत का मुकाबला इंग्लैंड से है। इस मुकाबले में दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिल सकती है। हालांकि, इंग्लैंड का इस विश्व कप में अब तक कुछ खास प्रदर्शन नहीं रहा है, लेकिन यह टीम दिन होने पर किसी भी टीम को हार का स्वाद चखा सकती है। यह मैच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा। 

वनडे विश्व कप में भारत और इंग्लैंड की टीमें आठ बार आमने-सामने आई हैं। भारत को तीन और इंग्लैंड को चार बार जीत मिली है। एक मैच टाई हुआ है। भारतीय जमीन पर दोनों टीमों के रिकॉर्ड की बात करें तो 51 में से 33 मैच भारत के नाम रहे हैं। वहीं, इंग्लैंड ने 17 मैच जीते हैं। एक मैच बराबरी पर छूटा है।

IND vs ENG : दोनों टीमों का वनडे रिकॉर्ड

भारत और इंग्लैंड के बीच अब तक कुल 106 एकदिवसीय मैच हुए हैं। इनमें से 57 मैच भारत ने जीते हैं, जबकि 44 मैच में इंग्लैंड को जीत मिली है। दो मुकाबले बराबरी पर छूटे हैं और तीन मैचों का कोई परिणाम नहीं निकला।

IND vs ENG: दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11
भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन/मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव।

इंग्लैंड: जॉनी बेयरस्टो, डेविड मलान, जो रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (कप्तान/विकेटकीपर), हैरी ब्रूक, मोईन अली, क्रिस वोक्स, डेविड विली, आदिल रशीद, मार्क वुड।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें