Homeऑटोमोबाइलधमाका करने आ रही है Kia Sonet facelift, दिसंबर 2023 में होगी...

धमाका करने आ रही है Kia Sonet facelift, दिसंबर 2023 में होगी लॉन्च

KIA दिसंबर 2023 में बहुप्रतीक्षित Kia Sonet facelift को लाने की तैयारी में है। लीक हुई तस्वीरों के अनुसार, इस नयी Kia Sonet facelift में बाहरी डिज़ाइन में कुछ बदलाव आ सकते हैं, जैसे नए डिज़ाइन वाले अलॉय व्हील और वर्टिकल एक्सटेंशन के साथ नए हेडलैंप।

व्हाटऐप चैनल से जुड़ें Join Now
टेलीग्राम चैनल से जुड़ें Join Now
गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें Follow

कैबिन में भी मामूली कॉस्मेटिक बदलाव होने की उम्मीद हैं। आपको बता दें यह लीक हुआ Kia Sonet facelift का मॉडल वैश्विक बाजार के लिए है, इसलिए भारतीय बाजार में कुछ अलग स्टाइलिंग हो सकती है।

Kia Sonet facelift: Design (डिजाइन)

कैबिन में तुलनात्मक रूप से छोटे बदलाव हो सकते हैं, जबकि Kia Sonet facelift को और तकनीकी बदलाव भी मिल सकते हैं। उम्मीद की जा रही है कि नई सोनेट फेसलिफ्ट में मौजूदा मॉडल की सभी तकनीकें हो सकती हैं, और इसमें ह्यूंडई वेन्यू जैसे अन्य मॉडल की तरह एडवांस्ड ड्राइविंग असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) भी हो सकता है।

Kia Sonet facelift 1
Kia Sonet facelift (Photo: Internet)

सोनेट फेसलिफ्ट के फीचर्स

सोनेट फेसलिफ्ट में मौजूदा फीचर्स जैसे 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 7-स्पीकर बोस ऑडियो सिस्टम, यूवीओ कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, वेंटीलेटेड फ्रंट सीटें, एक एयर प्यूरीफायर,वॉयस कमांड, 6 एयरबैग, ईबीडी के बरकरार रहेंगे. इसके साथ ही वायरलेस फोन चार्जर, ड्राइव मोड, हिल स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल, ट्रैक्शन कंट्रोल, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम देखने को मिलेगा.

Kia Sonet facelift: Engine (इंजन)

सोनेट फेसलिफ्ट के इंजन लाइनअप में बदलाव के संकेत हैं, लेकिन उम्मीद है कि Kia Sonet facelift में मौजूदा इंजन विकल्प भी जारी रहेंगे। इनमें 1.2-लीटर पेट्रोल, 1.5-लीटर डीजल और 1.0-लीटर T-GDI टर्बो-पेट्रोल यूनिट शामिल हो सकते हैं। नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल को मानुअल गियरबॉक्स के साथ पेश किया जा सकता है।

Kia Sonet Facelift Spotted
Kia Sonet facelift (Photo: Internet)

इसके साथ, 1.5-लीटर डीजल और 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजनों में 6-स्पीड iMT गियरबॉक्स और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स विकल्प हो सकते हैं. इस कार की अनुमानित कीमत 8 से 15 लाख के बीच में होने की उम्मीद है। सोनेट फेसलिफ्ट की सीधा मुकाबला वेन्यू, ब्रेज़ा, नेक्सॉन, काइगर और मैग्नाइट से होने वाली है।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें