होमऑटोमोबाइलMaruti Suzuki: जनवरी 2024 से कार लेना होगा महंगा, अभी खरीदें

Maruti Suzuki: जनवरी 2024 से कार लेना होगा महंगा, अभी खरीदें

भारत की प्रमुख गाड़ी निर्माता Maruti Suzuki, ने जनवरी 2024 में अपनी वाहनों कीमतों में बढ़ोतरी करने का ऐलान किया है। कंपनी ने ओवरऑल इन्फ्लेशन और कमोडिटी के मूल्यों में वृद्धि को कारण बताया है। मारुति सुजुकी की गाड़ियों की कीमतें 1 जनवरी 2024 से बढ़ाई जाएगीं।

Maruti Suzuki ने कहा है कि अपने खर्चों में कटौती करने के बावजूद उसे कंपनी को बढ़ी हुई लागत के एक हिस्से को ग्राहकों को डालने की उम्मीद है. इसमें किफायती ऑल्टो से लेकर इन्विक्टो जैसी गाड़ियों की कीमतें अलग-अलग बढ़ाई जाएगीं। लेकिन मारुति सुजुकी ने कीमतों की मात्रा की घोषणा नहीं की है। कंपनी ऑटोमोटिव उद्योग की आर्थिक चुनौतियों के जवाब में इस उपाय की जरूरत को स्वीकार किया है।

Capture 1

Maruti Suzuki: मारुति सुजुकी ने तोड़ा पिछले साल का रिकॉर्ड

इसके अतिरिक्त, Maruti Suzuki ने अक्टूबर 2023 में 1,99,217 गाड़ियों की बिक्री कर अपने अब तक का सर्वोत्तम मासिक बिक्री प्रदर्शन किया है, जो 1,89,082 गाड़ियों के पिछले रिकॉर्ड की तुलना में साल-दर-साल 19 प्रतिशत की पर्याप्त वृद्धि को दर्शाता है।

मारुति सुजुकी की इस घोषणा से भारतीय ऑटोमोबाइल क्षेत्र में बड़ी गतिशीलता की उम्मीद है, क्योंकि इससे पहले ही ऑडी ने 2024 में अपनी मॉडल रेंज में कीमत में वृद्धि की घोषणा की है। यह निर्णय जर्मन ऑटोमोटिव सेक्टर में बढ़ती जमानतों को दिखाता है।

Maruti Suzuki और ऑडी के साथ ही अन्य गाड़ी निर्माताओं की संभावना है कि वे भी इस पर प्रतिक्रिया देंगे और आगामी हफ्तों में अपने गाड़ी कीमतों में वृद्धि का ऐलान करेंगे।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें