होमहरदोईहरदोई में प्रधानो व सचिवों को लापरवाही करना पड़ा पड़ी भारी, 14...

हरदोई में प्रधानो व सचिवों को लापरवाही करना पड़ा पड़ी भारी, 14 को नोटिस

हरदोई/HDIBharat। पंचायत सचिवालयों के निर्माण में लापरवाही 14 प्रधानो व सचिवों पर भारी पड़ गई है। सीएम की प्राथमिकता में शामिल पंचायत सचिवालय निर्माण में लापरवाही बरतने पर डीएम ने नाराजगी जाहिर करते हुए 14 ग्राम पंचायतों के प्रधान और पंचायत सचिवों को कारण बताओ नोटिस जारी किए हैं।

उन सभी से 15 दिन के अंदर साक्ष्य सहित जवाब मांगे गए हैं। प्रधानों को चेतावनी भी दी है कि जबाब संतोषजनक न आने पर पंचायतीराज अधिनियम के तहत वित्तीय और प्रशासनिक अधिकार पर रोक लगा दी जाएगी। वहीं,पंचायत सचिवों को विभागीय कार्रवाई की चेतावनी दी है।

उल्लेखनीय है कि 15वें वित्त आयोग और मनरेगा मद से गांवों में पंचायत भवन निर्माण के आदेश दिए गए हैं। पंचायत भवन निर्माण में लापरवाही पर गुरुवार को जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने नाराजगी व्यक्त की और प्रधानों को वित्तीय व प्रशासनिक अधिकार पर रोक लगाने की चेतावनी के साथ जवाब-तलब किया है।

उन्होंने विकास खंड हरपालपुर की सरेसर की प्रधान सरिता देवी, पंचायत सचिव धीरेंद्र सिंह यादव, अहिरोरी की थोकमाधौ की प्रधान देशरानी, सचिव विजय कुमार, टोडरपुर की हुमायूंपुर की प्रधान रामदेवी, सचिव पदम कुमार पाठक, हरपालपुर की मुरवा शहाबुद्दीनपुर के प्रधान शमशाद खान व पंचायत सचिव गौरव मिश्रा, तिथि गांव के प्रधान तीरथराम और सचिव सुजीत बाबू, श्यामपुर की प्रधान अनीता देवी व पंचायत सचिव सुशील कुमार, भूसेहर के प्रधान संदीप कुमार व पंचायत सचिव अभिषेक पाल और भूपतिनगता की प्रधान ऊषा देवी व पंचायत सचिव सुजीत बाबू को काम में लापरवाही बरतने पर नोटिस जारी किए गए हैं।

विकास खंड भरावन की ग्राम पंचायत बिलरिया के प्रधान विपिन कुमार व पंचायत सचिव अजय अवस्थी, पहाड़पुर की प्रधान कांती देवी व पंचायत सचिव अनिल कुमार वर्मा, पिपरी नारायणपुर के प्रधान महेश प्रसाद गौतम, पंचायत सचिव अनिल सिंह, महुआडंडा के प्रधान आलोक कुमार व पंचायत सचिव स्वाति सिंह, जाजपुर की प्रधान नीता सिंह व पंचायत सचिव स्वाति सिंह और हरपालपुर के अलीगंज ननखिरिया की प्रधान रेखा देवी और पंचायत सचिव सुजीत कुमार को नोटिस दिए गए हैं। डीपीआरओ विनय कुमार सिंह के अनुसार सभी से 15 दिन में जवाब मांगे गए हैं

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें