Homeहरदोईरूपापुर चीनी मिल के गन्ना पेराई सत्र का हुआ शुभारम्भ, डीएम और...

रूपापुर चीनी मिल के गन्ना पेराई सत्र का हुआ शुभारम्भ, डीएम और विधायक ने कहा मिल किसानों का समय से भुगतान करे

रूपापुर/हरदोई: डीसीएम श्रीराम चीनी मिल रूपापुर के पेराई सत्र का विधायक सवायजपुर माधवेन्द्र प्रताप सिंह रानू, जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने पूजा, हवन के उपरान्त सभी अतिथियों ने डोंगा में बेल, नारियल व गन्ना डालकर विधिवत मिल का शुभारम्भ कराया.

व्हाटऐप चैनल से जुड़ें Join Now
टेलीग्राम चैनल से जुड़ें Join Now
गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें Follow

इसके बाद रूपापुर चीनी मिल के गन्ना तौल कांटा, बैलगाड़ी में लगे बैलों तथा ट्रैक्टर- ट्राली लदे गन्ने के किसानों का तिलक कर, माला पहनाकर तथा शाल, टिफिन, मिठाई एवं गन्ना मूल्य की चेक प्रदान कर किया.

कृषकों से गन्ने की खरीद पूर्ण निष्पक्ष एवं बिना भेदभाव की जायेंः-विधायक

रूपापुर चीनी मिल के गन्ना पेराई सत्र शुभारम्भ पर विधायक ने किसानों से कहा कि अपना गन्ना अपने निकट की चीनी मिल को उपलब्ध करायें और सभी सुविधाओं के साथ सरकार द्वारा निर्धारित गन्ने का मूल्य प्राप्त करें। उन्होने रूपापुर चीनी मिल के प्रबन्धक से कहा कि मिल में गन्ना लाने वाले किसानों से अच्छा व्यवहार करने के साथ उनके गन्ने की खरीद पूर्ण निष्पक्ष एवं बिना भेदभाव की जायें।

कृषकों का गन्ना समय पर तौल और भुगतान भी निर्धारित अवधि में करायेंः-डीएम

शुभारंभ के अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि भारत किसान प्रधान देश है इसलिए मिल प्रबन्धन अपने दायित्वों का निर्वाहन करते हुए कृषकों के गन्ने की ससमय तौल कराने के साथ गन्ने का भुगतान भी निर्धारित अवधि में करायें। इस अवसर पर उप जिलाधिकारी सवायजपुर, जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार सहित गणमान्य व्यक्ति, पत्रकार बन्धु तथा भारी संख्या में किसान उपस्थित रहें।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें