Home हरदोई एसडीओ व जेई पंचायत सदस्यों से समन्वय कर दूर करें समस्या

एसडीओ व जेई पंचायत सदस्यों से समन्वय कर दूर करें समस्या

हरदोई : जिला पंचायत बोर्ड की बैठक में भी शुक्रवार को बिजली विभाग के एसडीएम और अवर अभियंताओं द्वारा फोन रिसीव न किए जाने का मुद्दा उठा। विभागाध्यक्षों के बैठक में न आने और सहायकों को भेजे जाने पर अध्यक्ष, विधायक और सदस्यों ने नाराजगी जाहिर की। जिला पंचायत अध्यक्ष प्रेमावती ने कहा कि बिजली विभाग के एसडीओ व जेई संबंधित क्षेत्र के सदस्य से वार्ता और समन्वय कर क्षेत्र की बिजली समस्या को दूर कराएं।

जिला पंचायत सभागार में बोर्ड बैठक में अपर मुख्य अधिकारी ने पिछली बैठक की कार्यवाही और अनुपालन की रिपोर्ट पेश की। सदर विधायक नितिन अग्रवाल ने बिजली विभाग को आड़े हाथों लिया। लोक निर्माण विभाग से अधिशासी अभियंता के न आने पर नाराजगी जाहिर की गई।

जिला पंचायत अध्यक्ष प्रेमावती ने कहा कि गैरहाजिर अधिकारियों का जवाब-तलब किया जाएगा, अगली बोर्ड बैठक में इसकी पुनरावृत्ति पर सदन कड़ी कार्रवाई करेगा। कहा कि अधिकारी स्वास्थ्य, शिक्षा, बिजली एवं आमजन से जुड़े कार्यों को प्राथमिकता पर कराएं।

कहा कि जिला पंचायत के गड्ढायुक्त मार्गों की मरम्मत, राज्य वित्त आयोग, 15वां वित्त आयोग आदि की वर्ष 2020-21 एवं चालू वित्तीय वर्ष के लिए उपविधियों को अद्यतन और आय के स्त्रोतों को बढ़ाए जाने के प्रस्ताव को सदन ने पारित किया। क्षेत्र पंचायतों की प्राप्त कार्ययोजना पर सदन ने निर्णय लिया कि डीपीआरओ से कार्ययोजना के परीक्षण की रिपोर्ट और संस्तुति ली जाए और अध्यक्ष को इसकी स्वीकृति के लिए अधिकृत किया।

बैठक में विधायक माधवेंद्र प्रताप सिंह रानू, पूर्व अध्यक्ष मुकेश अग्रवाल, दीन दयाल वर्मा, एडीएम संजय कुमार सिंह एवं सदस्य व ब्लाक प्रमुख मौजूद रहे। ग्रामीण क्षेत्रों के फ्लैक्सी पर लिया जाएगा कर : सदन ने जिला पंचायत की आय बढ़ाने के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में लगाए जाने वाले विज्ञापन के फ्लैक्सी पर निकायों की भांति कर लिए जाने का प्रस्ताव पारित किया।

सदस्य अपने प्रस्ताव अध्यक्ष को प्राप्त कराएं :

सदन में चर्चा के दौरान से कहा गया कि वह अपने क्षेत्र के विकास एवं निर्माण के प्रस्ताव अध्यक्ष को प्राप्त कराएं, ताकि उन पर विचार कर उन्हें संबंधित विभागों को उपलब्ध कराया जा सके, जो जिला पंचायत से कार्य होने हैं उनकी कार्ययोजना तैयार कराई जा सके

रोजगार सम्बधित ख़बरों के लिए क्लिक करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

राहत: यूपी सरकार ने दी खुली जगहों पर शादी समारोह की अनुमति,जाने क्या है शर्तं

लखनऊ : यूपी सरकार ने कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए खुले स्थानों पर वैवाहिक समारोह आयोजित करने की अनुमति दे दी...

हरदोई: डांस के दौरान चली गोली, युवक की मौत

हरदोई: जिले में गोली लगने से युवक की मौत का मामला सामने आया है। कछौना कोतवाली क्षेत्र के ग्राम लायकखेड़ा में सोमवार रात...

हरदोई: टिन शेड ढहा, मलबे में दबकर मासूम की मौत

हरदोई : टड़ियावां थाना क्षेत्र के ग्राम जिगनिया खुर्द में सोमवार देर शाम टिन शेड अचानक ढह गया। मकान के मलबे में...

चेन स्नैचिंग गैंग सरगना अपने 1 बदमाश साथी के साथ गिरफ्तार

हरदोई: जिले में शहर कोतवाली पुलिस ने स्वाट और सर्विलांस टीम की मदद से अंतरजनपदीय बदमाशों के गैंग के सरगना को उसके...

Recent Comments

Translate »