Home हरदोई एसडीओ व जेई पंचायत सदस्यों से समन्वय कर दूर करें समस्या

एसडीओ व जेई पंचायत सदस्यों से समन्वय कर दूर करें समस्या

हरदोई : जिला पंचायत बोर्ड की बैठक में भी शुक्रवार को बिजली विभाग के एसडीएम और अवर अभियंताओं द्वारा फोन रिसीव न किए जाने का मुद्दा उठा। विभागाध्यक्षों के बैठक में न आने और सहायकों को भेजे जाने पर अध्यक्ष, विधायक और सदस्यों ने नाराजगी जाहिर की। जिला पंचायत अध्यक्ष प्रेमावती ने कहा कि बिजली विभाग के एसडीओ व जेई संबंधित क्षेत्र के सदस्य से वार्ता और समन्वय कर क्षेत्र की बिजली समस्या को दूर कराएं।

जिला पंचायत सभागार में बोर्ड बैठक में अपर मुख्य अधिकारी ने पिछली बैठक की कार्यवाही और अनुपालन की रिपोर्ट पेश की। सदर विधायक नितिन अग्रवाल ने बिजली विभाग को आड़े हाथों लिया। लोक निर्माण विभाग से अधिशासी अभियंता के न आने पर नाराजगी जाहिर की गई।

जिला पंचायत अध्यक्ष प्रेमावती ने कहा कि गैरहाजिर अधिकारियों का जवाब-तलब किया जाएगा, अगली बोर्ड बैठक में इसकी पुनरावृत्ति पर सदन कड़ी कार्रवाई करेगा। कहा कि अधिकारी स्वास्थ्य, शिक्षा, बिजली एवं आमजन से जुड़े कार्यों को प्राथमिकता पर कराएं।

कहा कि जिला पंचायत के गड्ढायुक्त मार्गों की मरम्मत, राज्य वित्त आयोग, 15वां वित्त आयोग आदि की वर्ष 2020-21 एवं चालू वित्तीय वर्ष के लिए उपविधियों को अद्यतन और आय के स्त्रोतों को बढ़ाए जाने के प्रस्ताव को सदन ने पारित किया। क्षेत्र पंचायतों की प्राप्त कार्ययोजना पर सदन ने निर्णय लिया कि डीपीआरओ से कार्ययोजना के परीक्षण की रिपोर्ट और संस्तुति ली जाए और अध्यक्ष को इसकी स्वीकृति के लिए अधिकृत किया।

बैठक में विधायक माधवेंद्र प्रताप सिंह रानू, पूर्व अध्यक्ष मुकेश अग्रवाल, दीन दयाल वर्मा, एडीएम संजय कुमार सिंह एवं सदस्य व ब्लाक प्रमुख मौजूद रहे। ग्रामीण क्षेत्रों के फ्लैक्सी पर लिया जाएगा कर : सदन ने जिला पंचायत की आय बढ़ाने के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में लगाए जाने वाले विज्ञापन के फ्लैक्सी पर निकायों की भांति कर लिए जाने का प्रस्ताव पारित किया।

सदस्य अपने प्रस्ताव अध्यक्ष को प्राप्त कराएं :

सदन में चर्चा के दौरान से कहा गया कि वह अपने क्षेत्र के विकास एवं निर्माण के प्रस्ताव अध्यक्ष को प्राप्त कराएं, ताकि उन पर विचार कर उन्हें संबंधित विभागों को उपलब्ध कराया जा सके, जो जिला पंचायत से कार्य होने हैं उनकी कार्ययोजना तैयार कराई जा सके

रोजगार सम्बधित ख़बरों के लिए क्लिक करें

- Advertisment -

Most Popular

यूपी चुनाव 2022: आजाद समाज पार्टी अकेले विधानसभा चुनाव लड़ेगी: चंद्रशेखर

नोयडा : आजाद समाज पार्टी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद ने नोएडा में प्रेस कांफ्रेंस करके एलान किया कि वे यूपी में अकेले...

पार्टी उनके बेटे को टिकट देती है, तो सांसद पद से इस्तीफा देने के लिए तैयार हूँ :रीता बहुगुणा

प्रयागराज: सांसद रीता बहुगुणा जोशी ने अपने पुत्र मयंक जोशी को विधानसभा चुनाव का टिकट पक्का करने के लिए अपनी सांसदी छोड़ने...

प्रशासन ने खाली कराया बैंक में बंधक मकान

हरदोई। पिहानी चुंगी के निकट एक मकान व दुकान को सोमवार को तहसील प्रशासन ने खाली करवाकर बैंक को सौंप दिया। इस...

मुख्य विकास अधिकारी द्वारा टीकाकरण बूथों का आकस्मिक निरीक्षण किया गया

ग्राम कमरौली में अनुपस्थित पंचायत सहायक के विरूद्ध कार्यवाही के निर्देश दिये गये हरदोई : आज मुख्य विकास अधिकारी...

Recent Comments

Translate »