Home सीतापुर Sitapur:रोजगार मेले (employment-fair) में 2240 बेरोजगारों को मिला रोजगार

Sitapur:रोजगार मेले (employment-fair) में 2240 बेरोजगारों को मिला रोजगार

सीतापुर। मिशन रोजगार के तहत राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान परिसर में रोजगार मेले (employment-fair) का आयोजन किया गया। इसका शुभारंभ डीएम व विधायक लहरपुर ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। मेले में टेलीकम्यूनिकेशन, सिक्यूरिटी, मार्केटिंग, इंजीनियरिंग सहित विभिन्न क्षेत्रों की 24 कम्पनियों द्वारा 2240 अभ्यर्थियों को चयनित किया गया। सफल अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र भी वितरित किए गए।

डीएम विशाल भारद्वाज ने कहा कि रोजगार मेले (employment-fair) के माध्यम से बेरोजगारों को रोजगार प्राप्त करने का अवसर दिया जा रहा है। उन्होंने सभी को सेवायोजन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराने के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि आउटसोर्सिंग के माध्यम से रोजगार देने वाली संस्थाओं का भी सेवायोजन पोर्टल में पंजीकरण अनिवार्य कर दिया गया है। इससे सेवायोजन पोर्टल में पंजीकृत आवेदकों को नियोजन के बेहतर अवसर मिल सकेंगे।

उन्होंने तकनीकी शिक्षा के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि तकनीकी रूप से दक्ष अभ्यर्थियों की निरंतर मांग अधिक रहती है। उन्होंने सभी को क्षमता के अनुरूप प्रयास करते हए निरंतर आगे बढ़ने के लिये प्रेरित किया। विधायक लहरपुर सुनील वर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में युवाओं को रोजगार के बेहतर अवसर लगातार उपलब्ध कराए जा रहे हैं।

मकान बचाने को परिवार समेत किया आत्मदाह (self-immolation) का प्रयास

उद्योगों को प्रोत्साहन देने की नीति से प्रदेश में औद्योगीकरण के नए युग की शुरुआत हो रही है और प्रदेश निरंतर आगे बढ़ रहा है। बड़े पैमाने पर रोजगार के अवसर उत्पन्न हो रहे हैं। भ्रष्टाचार को समाप्त करते हुए मेधावी छात्र-छात्राओं को निरंतर नौकरी दी जा रही हैं। कार्यक्रम के दौरान जिला विकास अधिकारी राकेश कुमार पांडेय, प्राचार्य आईटीआई योगेश कुमार व जिला सेवायोजन अधिकारी अमित कुमार सहित संबंधित अफसर उपस्थित रहे।

Airtel ने तैयार किया 5G Service का रोडमैप

- Advertisment -

Most Popular

वरुण गांधी ने फिर किया किसानों के समर्थन में ट्वीट

पीलीभीत। भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी का ताजा ट्वीट सियासी हलकों के साथ किसान संगठनों और किसानों के बीच एक...

भाजपा किसी को भी आतंकी बना सकती है: डिंपल यादव

वाराणसी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव विजयदशमी के दिन मां विंध्यवासिनी के...

हाईवे पर कारों की भिड़ंत में एक की मौत, 9 घायल

सीतापुर: कोतवाली सिधौली इलाके में शुक्रवार को दो कारों की आमने सामने जोरदार भिड़ंत में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि...

अधिवक्ता के पुत्र की हत्या कर मांगी 50 लाख की फिरौती,दो आरोपी गिरफ्तार

बाराबंकी: फिरौती के लिए एक अधिवक्ता के नाबालिग पुत्र की दो युवकों ने हत्या कर दी। इसकी सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस...

Recent Comments

Translate »