Home क्राइम कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय का सीडीओ ने किया निरीक्षण

कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय का सीडीओ ने किया निरीक्षण

हरदोई: सीडीओ आकांक्षा राना द्वारा कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय, टड़ियावां का निरीक्षण किया । निरीक्षण के समय वी0पी0 सिंह,जिला बेसिक षिक्षा अधिकारी,हरदोई,श्रीमती सन्ध्या रानी,खण्ड विकास अधिकारी,टड़ियावां, डा0 सत्य प्रकाष यादव,खण्ड षिक्षा अधिकारी,टड़ियावां, एवं श्री अविनाष पाण्डेय,जिला समन्वयक,बालिका शिक्षा,हरदोई साथ में उपस्थित थे।

2 समुदाय आमने-सामने, गांव में फोर्स तैनात

विद्यालय में मौके पर वार्डेन श्रीमती रेखा देवी उपस्थित थीं एवं फुल टाइम टीचर श्रीमती प्रियंका सिह,लेखाकार श्री राघवेन्द्र दीक्षित व अन्य कर्मचारी उपस्थित थे।

सीडीओ को विद्यालय में स्वीकृत स्टाफ के सापेक्ष शैक्षिणिक स्टाफ की अत्यंत हीं कमी पायी। मौके पर उपस्थित खण्ड शिक्षा अधिकारी को निर्देषित किया गया कि वह जूनियर विद्यालय से गणित एवं विज्ञान के अध्यापकगण को यथा आवश्यकता कस्तुरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय,टड़ियावां में सम्बद्ध कर दें ताकि छात्राओं को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुलभ हो सके।

कस्तूरबा विद्द्यालय का निरिक्षण करती हुई CDO आकांक्षा राणा

सीडीओ आकांक्षा राना द्वारा परिसर का भी निरीक्षण किया गया। परिसर छोटा है, जिसमें न तो खेल का मैदान बन सकता है और न ही किचन गार्र्डेन का निर्माण हो सकता है। मौके पर उपस्थित वार्डेन द्वारा अवगत कराया गया कि विद्यालय के सामने की भूमि जो ग्राम समाज की है तथा विद्यालय के नाम दर्ज है, में बाउन्ड्री न होने के कारण उस जमीन का उपयोग नहीं हो पा रहा है तथा अवैध कब्जे की भी आशंका है साथ ही लगाये गये पेड़ पौधे व सब्जियों को जानवर नष्ट कर देते हैं।

यह भी पढ़ें : आगामी चुनाव में भाजपा भारी बहुमत से सरकार बनाएगी:आकाश सिंह

सीडीओ ने मौके पर उपस्थित खण्ड विकास अधिकारी को निर्देषित किया गया कि उक्त भूमि की पैमाइश कराकर, ग्राम पंचायत के माध्यम से बाउन्ड्रीवाल का निर्माण करवा दें ताकि बच्चों को खेल का मैदान व किचेन गार्डेन की व्यवस्था हो सके। इस संबंध में उप जिलाधिकारी,सदर को दूरभाष पर निर्देषित भी कर दिया गया है। उप जिलाधिकारी,सदर मौके पर राजस्व विभाग की टीम भेजकर पैमाईष कराकर भूमि का कब्जा वार्डेन को दिलवा दें।

यह भी पढ़ें : फेसबुक पर पोस्ट कर फांसी प्रकरण : माधौगंज के प्रभारी निरीक्षक निलंबित, सीओ की भूमिका की होगी जांच

शिक्षण कार्य को परखने हेतु सीडीओ ने क्लास रूम का निरीक्षण किया गया। नामांकित 100 बच्चों के सापेक्ष 47 बच्चे ही उपस्थित थे। रसोई कक्ष एवं भण्डार कक्ष का निरीक्षण किया गया तथा उपयोग की जाने वाली खाद्य सामग्री का भी निरीक्षण किया गया। स्टाक रजिस्टर, उपस्थित पंजिका, मीना मंच पंजिका एवं स्टाक वितरण पंजिका का निरीक्षण किया गया । आजा मीनू के अनुसार मूंग की दाल, चावल रोटी एवं तोरई की सब्जी बनायी गयी, जिसकी गुंणवत्ता संतोषजनक पायी गयी।

रोजगार सम्बधित ख़बरों के लिए क्लिक करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

राहत: यूपी सरकार ने दी खुली जगहों पर शादी समारोह की अनुमति,जाने क्या है शर्तं

लखनऊ : यूपी सरकार ने कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए खुले स्थानों पर वैवाहिक समारोह आयोजित करने की अनुमति दे दी...

हरदोई: डांस के दौरान चली गोली, युवक की मौत

हरदोई: जिले में गोली लगने से युवक की मौत का मामला सामने आया है। कछौना कोतवाली क्षेत्र के ग्राम लायकखेड़ा में सोमवार रात...

हरदोई: टिन शेड ढहा, मलबे में दबकर मासूम की मौत

हरदोई : टड़ियावां थाना क्षेत्र के ग्राम जिगनिया खुर्द में सोमवार देर शाम टिन शेड अचानक ढह गया। मकान के मलबे में...

चेन स्नैचिंग गैंग सरगना अपने 1 बदमाश साथी के साथ गिरफ्तार

हरदोई: जिले में शहर कोतवाली पुलिस ने स्वाट और सर्विलांस टीम की मदद से अंतरजनपदीय बदमाशों के गैंग के सरगना को उसके...

Recent Comments

Translate »