Home उत्तर प्रदेश CM योगी ने दिया रिपोर्ट कार्ड, बोले - 350 से ज्यादा सीटें...

CM योगी ने दिया रिपोर्ट कार्ड, बोले – 350 से ज्यादा सीटें जीतकर फिर सत्ता में आएंगे

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वर्ष 2022 के चुनाव में 350 से ज्यादा सीटें जीतकर भाजपा पुन: सत्ता में आएगी। हमनें संकल्प पत्र का हर वादा पूरा किया है। प्रदेश में न सिर्फ सुशासन स्थापित हुआ है, बल्कि आज हम छठे से दूसरे नंबर की अर्थव्यवस्था बन गए हैं।

विपक्ष पर तीर चलाते हुए CM योगी ने कहा कि पहले मुख्यमंत्रियों में खुद के बंगले बनाने की होड़ मची रहती थी। हमारी सरकार ने 42 लाख गरीबों को आवास बनाकर दिए हैं। एयर कनेक्टिविटी में वृद्धि हुई है। एक्सप्रेस-वे का जाल बिछा है। किसानों में भी खुशहाली आई है।

अखिलेश यादव को इतना सदमा लगा है कि उन्हें पिछली बातें ही याद हैं:प्रभारी मंत्री सतीश महाना

योगी आदित्यनाथ सरकार के साढ़े चार साल पूरा होने पर लोकभवन में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में अपनी उपलब्धियां बता रहे थे। उन्होंने कहा कि कानून-व्यवस्था की स्थिति सुधरने से आज यूपी के बारे में देश-दुनिया के लोगों की धारणा बदली है।

CM योगी ने कहा कि सपा शासन में औसतन हर तीसरे-चौथे दिन एक बड़ा दंगा होता था। आज बिना जाति व मजहब देखे अपराधी और माफिया के खिलाफ कड़ी कार्रवाई हो रही है। एक भी सरकारी भर्ती की प्रक्रिया रोकने के लिए न्यायालय से स्टे नहीं मिला। पहले भर्तियां निकलने पर पूरा खानदान प्रदेश में वसूली के लिए निकल पड़ता था।

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना: धार्मिक रीति रिवाजों से एक सूत्र में बंधे 57 युगल

सुरक्षा व्यवस्था बेहतर होने से बड़ी संख्या में निवेशक आ रहे हैं। कारोबारी सुगमता में यूपी 14वें स्थान से दूसरे नंबर पर आ गया है। कोरोना काल में चीन ने तक अपनी डिस्प्ले यूनिट लगाने के लिए यूपी को चुना। सीएम ने कहा कि वर्ष 2017 से पहले प्रदेश में ट्रांसफर-पोस्टिंग एक बड़ा उद्योग था, लेकिन उनके कार्यकाल में एक भी व्यक्ति बताए कि इस काम के लिए विभाग में लेनदेन हुआ हो।

यह भी पढ़ें :दो कारों की आमने-सामने भिड़ंत,कार पर सवार दंपती समेत 6 लोग गंभीर रूप से घायल

हमारे राज में एक भी दंगा नहीं
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कानून-व्यवस्था के लिहाज से यह स्मरणीय काल माना जाएगा। पहले पेशेवर अपराधी और माफिया सत्ता के संरक्षण में दहशत फैलाते थे। दंगा प्रवृत्ति बन गई थी। वर्ष 2012-17 केबीच औसतन हर तीसरे-चौथे दिन एक बड़ा दंगा होता था। हमारी सरकार के कार्यकाल में एक भी दंगा नहीं हुआ। माफिया और अपराधियों के खिलाफ बिना जाति व मजहब देखे सख्त कार्रवाई की गई है। 1800 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की गई। अवैध निर्माण पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की।

यह भी पढ़ें :

ताजा तरीन ख़बरों के लिए HDI Bharat News App डाउनलोड करें
- Advertisment -

Most Popular

वरुण गांधी ने फिर किया किसानों के समर्थन में ट्वीट

पीलीभीत। भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी का ताजा ट्वीट सियासी हलकों के साथ किसान संगठनों और किसानों के बीच एक...

भाजपा किसी को भी आतंकी बना सकती है: डिंपल यादव

वाराणसी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव विजयदशमी के दिन मां विंध्यवासिनी के...

हाईवे पर कारों की भिड़ंत में एक की मौत, 9 घायल

सीतापुर: कोतवाली सिधौली इलाके में शुक्रवार को दो कारों की आमने सामने जोरदार भिड़ंत में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि...

अधिवक्ता के पुत्र की हत्या कर मांगी 50 लाख की फिरौती,दो आरोपी गिरफ्तार

बाराबंकी: फिरौती के लिए एक अधिवक्ता के नाबालिग पुत्र की दो युवकों ने हत्या कर दी। इसकी सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस...

Recent Comments

Translate »