Home लखीमपुर लखीमपुर खीरी: डिवाइडर (divider) से टकराकर पलटी बस, 24 से ज्यादा यात्री...

लखीमपुर खीरी: डिवाइडर (divider) से टकराकर पलटी बस, 24 से ज्यादा यात्री घायल

लखीमपुर खीरी/ओयल। लखीमपुर(Lakhimpur)-सीतापुर (sitapur )फोरलेन पर लखनऊ जा रही एक तेज रफ्तार बस थाना खीरी क्षेत्र में सुन्सी मोड़ पर डिवाडर (divider) से टकराकर पलट गई। हादसे में 24 से अधिक यात्री घायल हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से सभी घायलों को बमुश्किल बस से बाहर निकाला और जिला अस्पताल लखीमपुर और सीएचसी हरगांव भेजवाया। घायलों में मां-बेटा समेत छह लोगों की हालत गंभीर है, जिन्हें लखनऊ रेफर किया गया है। एएसपी और सीओ ने जिला अस्पताल पहुंचकर घायलों का हाल जाना और सीएमओ से घायलों के स्वास्थ्य की जानकारी ली।

लखीमपुर (Lakhimpur) से निजी बस यूपी 31 एटी 4901 रविवार की सुबह लखनऊ जा रही थी। यात्रियों के मुताबिक बस में 60 से अधिक सवारियां थीं। चालक तेज रफ्तार बस चला रहा था। सुबह करीब नौ बजे लखीमपुर(Lakhimpur) -सीतापुर (sitapur ) फोरलेन पर थाना खीरी की पुलिस चौकी ओयल क्षेत्र के गांव सुन्सी मोड़ पर अचानक बस अनियंत्रित हो गई और डिवाइडर (divider) से टकराकर पलट गई।

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड त्रासदी: निघासन(Nighasan) के दो मजदूरों के शव मिले, 34 लापता

हादसे के दौरान तेज धमाके की आवाज होने पर लोग मौके की ओर दौड़ पड़े। बस में चीखपुकार मच गई। सूचना पाकर यूपी 112 पुलिस, चौकी ओयल पुलिस के साथ प्रभारी निरीक्षक खीरी फतेह सिंह भी मौके पर पहुंच गए। ग्रामीणों की मदद से पुलिस ने युद्ध स्तर पर बचाव व राहत कार्य शुरू किया।

कड़ी मशक्कत कर बस में फंसे सभी यात्रियों को बाहर निकाला। मौके पर पहुंची सात एंबुलेंसों से 23 में से 14 घायलों को जिला अस्पताल अन्य को हरगांव (सीतापुर) सीएचसी में भर्ती कराया। जिला अस्पताल में भर्ती थाना ईसानगर के गांव सिकटिहा निवासी राजिया (45), उसके छह वर्षीय पुत्र नाजिम और हरगांव सीएचसी से श्रवण कुमार, मेहंदी, शिवम और मैकू लाल को डॉक्टरों ने लखनऊ रेफर कर दिया है। सीएमओ मनोज अग्रवाल भी अस्पताल पहुंचे। हादसे के बाद बस के चालक और परिचालक मौके भाग गए।

फोरलेन पर निजी बस के (divider) से टकराकर पलटने के बाद बस में चीख पुकार मच गई। मौके पर पहुंचे लोग मौके का मंजर देख दहल उठे। यात्रियों को बिलखते देख वे भी अपनी आंसू नहीं रोक पाए।


बस में सवार थाना ईसानगर के मिश्रगांव निवासी मिहीलाल (30), सिकटिहा निवासी अशोक सिंह ने बताया कि सभी घायल बहराइच की ओर से आई निजी बस से लखनऊ जा रहे थे। लखीमपुर पहुंचने पर चालक ने सभी को दूसरी निजी बस में बैठा दिया। यात्रियों के मुताबिक बस काफी तेज रफ्तार में थी। यात्रियों ने चालक को भी धीमी गति से बस चलाने के लिए कहा, लेकिन वह नहीं माना। उनका कहना था कि जिस रफ्तार में बस डिवाइडर (divider) से टकराकर पलटी, उससे अफरातफरी मच गई। मौके पर पहुंचे लोग भी हादसे का मंजर देख कर कांप उठे।

सकुशल बचे यात्री काफी दहशत में थे। वह इतने डरे-सहमे थे कि उनके पैर लड़खड़ा रहे थे। इन सभी यात्रियों को पुलिस ने दूसरी बसों से गंतव्य को रवाना किया। पुलिस ने जेसीबी मंगवाकर बस सड़क से हटवाई। तब जाकर रास्ता खुल सका।

- Advertisment -

Most Popular

वरुण गांधी ने फिर किया किसानों के समर्थन में ट्वीट

पीलीभीत। भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी का ताजा ट्वीट सियासी हलकों के साथ किसान संगठनों और किसानों के बीच एक...

भाजपा किसी को भी आतंकी बना सकती है: डिंपल यादव

वाराणसी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव विजयदशमी के दिन मां विंध्यवासिनी के...

हाईवे पर कारों की भिड़ंत में एक की मौत, 9 घायल

सीतापुर: कोतवाली सिधौली इलाके में शुक्रवार को दो कारों की आमने सामने जोरदार भिड़ंत में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि...

अधिवक्ता के पुत्र की हत्या कर मांगी 50 लाख की फिरौती,दो आरोपी गिरफ्तार

बाराबंकी: फिरौती के लिए एक अधिवक्ता के नाबालिग पुत्र की दो युवकों ने हत्या कर दी। इसकी सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस...

Recent Comments

Translate »