Home उत्तर प्रदेश एटीएम कार्ड का क्लोन बनाकर ठगी करने वाला गिरोह फिर सक्रिय, कई...

एटीएम कार्ड का क्लोन बनाकर ठगी करने वाला गिरोह फिर सक्रिय, कई लोगों के एकाउंट से लाखों निकाले

लखनऊ। राजधानी में एक बार फिर एटीएम कार्ड की क्लोनिंग कर लोगों के खातों से रुपये पार करने वाला गिरोह सक्रिय हो गया है। लोगों के खातों से साइबर अपराधी लाखों रुपये पार कर रहे हैं। खास बात ये है कि पीड़ित ठगों से खाते अथवा एटीएम की जानकारी भी साझा नहीं कर रहे और उनकी गाढ़ी कमाई पार हो जा रही है।

हरदोई: संदिग्ध हालात में वृद्ध की मौत, हत्या का आरोप

ठगों ने अलग अलग इलाकों के ATM में स्कीमर डाटा चोरी करने की डिवाइस लगा दिए हैं। लाेग एटीएम से रुपये निकालकर घर लौट रहे हैं और कुछ देर बाद उनके खाते खाली कर दिए जा रहे हैं।

वर्तमान में कौन सा गिरोह यह फर्जीवाड़ा कर रहा है, इसकी जानकारी पुलिस के पास नहीं है। ठग अधिकांश उन्हीं एटीएम में स्कीमर लगाते हैं, जहां सुरक्षा के इंतजाम नहीं होते हैं। जर्जर एटीएम या फिर जहां पर सुरक्षाकर्मी तैनात नहीं हैं वहीं पर जालसाज एटीएम से छेड़छाड़ कर रहे हैं।

हरदोई: DPRO और बीडीओ समेत 3 का वेतन रोका, सचिव निलंबित

खास बात ये है कि ठगी के शिकार पीड़ितों की त्वरित सुनवाई भी नहीं हो रही है। थानों से पीड़ितों को इधर से उधर टहलाया जाता है। इस तरह के गिरोह लखनऊ सहित पूरे प्रदेश में अरसे से सक्रिय हैं। हालांकि, पुलिस कई बार कई बड़े गिरोहों को पकड़ चुकी है। 

हरदोई: दो भाइयों को बेटों समेत 10 साल की सजा

एफआइआर कराने के लिए लोगों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है। साइबर जालसाजों ने नया सरदारीखेड़ा में रहने वाले दिनेश कुमार के एटीएम कार्ड का क्लोन बनाकर 40 हजार रुपये पार कर दिए। इसी तरह चिनहट में रहने वाले अभिषेक के खाते से चार हजार पांच सौ, अलीगंज में रहने वाले धीरेंद्र जायसवाल के खाते से 25 हजार तथा श्वेता शर्मा के खाते से 29 हजार रुपये निकल गए। पीड़ितों ने रिपोर्ट दर्ज कराकर कार्रवाई की मांग की है। साइबर सेल में हर रोज पीड़ित पहुंच रहे हैं।

रोजगार सम्बधित ख़बरों के लिए क्लिक करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

डीएम अविनाश कुमार, सीडीओ आकांक्षा राना समेत 126 महादानियों ने किया रक्तदान

हरदोई। अमर उजाला फाउंडेशन के तत्वावधान में बुधवार को आयोजित रक्तदान शिविर में 126 महादानियों ने रक्तदान कर समाज को जनहित में...

क्या है ‘ग्लू ग्रांट’ (Glue Grant) योजना व ‘मेटा विश्‍वविद्यालय’ (Meta University)अवधारण?

चालीस केंद्रीय विश्वविद्यालय अकादमिक क्रेडिट बैंक व यूजी पाठ्यक्रमों में बहु-विषयक (multidisciplinary) को प्रोत्साहित करने के लिए ग्लू ग्रांट (Glue Grant) जैसे...

रोजा-इफ्तार कराने वाले लगा रहे संगम में डुबकी:उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य

हरदोई : रसखान प्रेक्षागृह में पांच अरब 96 करोड़ 95 लाख रुपये की 159 कार्यों की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने...

65 बाघों का घर, पीलीभीत टाइगर रिजर्व, Pilibhit Tiger Reserve

पीलीभीत बाध अभयारण्य उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में स्थित है और 2014 में इसे टाइगर रिजर्व के रूप में अधिसूचित किया...

Recent Comments

Translate »