Home उत्तर प्रदेश एटीएम कार्ड का क्लोन बनाकर ठगी करने वाला गिरोह फिर सक्रिय, कई...

एटीएम कार्ड का क्लोन बनाकर ठगी करने वाला गिरोह फिर सक्रिय, कई लोगों के एकाउंट से लाखों निकाले

लखनऊ। राजधानी में एक बार फिर एटीएम कार्ड की क्लोनिंग कर लोगों के खातों से रुपये पार करने वाला गिरोह सक्रिय हो गया है। लोगों के खातों से साइबर अपराधी लाखों रुपये पार कर रहे हैं। खास बात ये है कि पीड़ित ठगों से खाते अथवा एटीएम की जानकारी भी साझा नहीं कर रहे और उनकी गाढ़ी कमाई पार हो जा रही है।

हरदोई: संदिग्ध हालात में वृद्ध की मौत, हत्या का आरोप

ठगों ने अलग अलग इलाकों के ATM में स्कीमर डाटा चोरी करने की डिवाइस लगा दिए हैं। लाेग एटीएम से रुपये निकालकर घर लौट रहे हैं और कुछ देर बाद उनके खाते खाली कर दिए जा रहे हैं।

वर्तमान में कौन सा गिरोह यह फर्जीवाड़ा कर रहा है, इसकी जानकारी पुलिस के पास नहीं है। ठग अधिकांश उन्हीं एटीएम में स्कीमर लगाते हैं, जहां सुरक्षा के इंतजाम नहीं होते हैं। जर्जर एटीएम या फिर जहां पर सुरक्षाकर्मी तैनात नहीं हैं वहीं पर जालसाज एटीएम से छेड़छाड़ कर रहे हैं।

हरदोई: DPRO और बीडीओ समेत 3 का वेतन रोका, सचिव निलंबित

खास बात ये है कि ठगी के शिकार पीड़ितों की त्वरित सुनवाई भी नहीं हो रही है। थानों से पीड़ितों को इधर से उधर टहलाया जाता है। इस तरह के गिरोह लखनऊ सहित पूरे प्रदेश में अरसे से सक्रिय हैं। हालांकि, पुलिस कई बार कई बड़े गिरोहों को पकड़ चुकी है। 

हरदोई: दो भाइयों को बेटों समेत 10 साल की सजा

एफआइआर कराने के लिए लोगों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है। साइबर जालसाजों ने नया सरदारीखेड़ा में रहने वाले दिनेश कुमार के एटीएम कार्ड का क्लोन बनाकर 40 हजार रुपये पार कर दिए। इसी तरह चिनहट में रहने वाले अभिषेक के खाते से चार हजार पांच सौ, अलीगंज में रहने वाले धीरेंद्र जायसवाल के खाते से 25 हजार तथा श्वेता शर्मा के खाते से 29 हजार रुपये निकल गए। पीड़ितों ने रिपोर्ट दर्ज कराकर कार्रवाई की मांग की है। साइबर सेल में हर रोज पीड़ित पहुंच रहे हैं।

रोजगार सम्बधित ख़बरों के लिए क्लिक करें

- Advertisment -

Most Popular

जहरीली शराब पीने से चार की मौत, 6 की हालत गंभीर

रायबरेली : उत्‍तर प्रदेश के रायबरेली के महाराजगंज कोतवाली क्षेत्र के पहाड़पुर गांव में शराब पीने से चार लोगों की मौत...

भाजपा में बगावत, पूर्व MLA सतीश वर्मा ने बसपा से ठोकी ताल

हरदोई : उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं, वैसे वैसे दल- बदल का खेल तेज हो गया है।...

‘स्टैच्यू ऑफ इक्वलिटी’: समानता के लिए काम करने वाले संत रामानुजाचार्य को एक सच्ची श्रद्धांजलि

HBN: 11वीं सदी के सुधारक और वैष्णव संत, श्री रामानुज (रामानुजाचार्य)की 216 फीट ऊंची 'स्टैच्यू ऑफ इक्वलिटी' पर काम तेजी से चल...

समस्त निर्वाचन कार्मिकों को कोविड टीकाकरण का बूस्टर डोज प्रशिक्षण कक्ष में ही कराये जाने की व्यवस्था की जा रही हैः-आकांक्षा राना

हरदोई : मुख्य विकास अधिकारी/प्रभारी अधिकारी कार्मिक, कार्मिक एवं प्रशिक्षण आकांक्षा राना ने बताया है कि विधान सभा सामान्य निर्वाचन 2022 में...
Translate »