Home हरदोई फर्जी TET अंक पत्र से नौकरी कर रहे तीन शिक्षक बर्खास्त

फर्जी TET अंक पत्र से नौकरी कर रहे तीन शिक्षक बर्खास्त

हरदोई: परिषदीय विद्यालयों में शिक्षक भर्ती में फर्जीवाड़े के नए नए मामले सामने आ रहे हैं। साढ़े सात साल बाद तीन शिक्षक फर्जी TET के अंकों के आधार पर नौकरी करते पकड़े गए हैं। भरखनी विकास खंड में नौकरी कर रहे तीनों शिक्षक फिरोजाबाद जिले के रहने वाले हैं। बीएसए ने तीनों को बर्खास्त कर दिया है। उनसे वेतन वसूली की भी कार्रवाई होगी।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमंतराव ने बताया कि भरखनी विकास खंड के उच्च प्राथमिक विद्यालय हथौड़ा के सहायक अध्यापक वीरेश कुमार का जाति प्रमाण पत्र भी फर्जी निकला। TET में उन्हें 50 अंक मिले थे और वह फेल थे, लेकिन 88 अंक का फर्जी अंक पत्र लगाकर नौकरी हासिल की थी।

यह भी पढ़ें :नवागत जिला जज का (District Judge) किया स्वागत

इसी तरह उच्च प्राथमिक विद्यालय धानीनगला के सहायक अध्यापक योगेंद्र सिंह ने भी TET का फर्जी अंक पत्र लगाया। परीक्षा में उन्हें 71 अंक हासिल हुए थे, लेकिन उन्होंने 91 अंक का अंक पत्र लगाकर नौकरी पाई।

उच्च प्राथमिक विद्यालय धानीनगला के ही जितेंद्र कुमार ने TET में मात्र 35 अंक पाए थे पर उन्होंने 87 अंक दर्शाते हुए फर्जी अंक पत्र लगाया। बीएसए ने बताया कि तीनों की नियुक्ति 20 जुलाई 2013 को हुई थी।

फर्जी अंक पत्र के आधार पर नौकरी की शिकायत होने पर जांच कराई गई तो खेल की पोल खुली। उन लोगों को कई बार कारण बताओ नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा गया और आरोपों की पुष्टि होने पर तीनों को बर्खास्त कर दिया गया है। बीएसए ने बताया कि तीनों ही फिरोजाबाद जिले के रहने वाले हैं,

जिसमें वीरेश कुमार और जितेंद्र कुमार छिच्छामऊ पोस्ट शिकोहाबाद, योगेंद्र कुमार स्वामी नगर रेलवे स्टेशन शिकोहाबाद का रहने वाला है। तीनों को बर्खास्त कर उनके पते पर पत्र भेजा जा रहा है। नौकरी हासिल कर पाई पदोन्नति विभाग में जांच पर जांच होती रहीं लेकिन तीनों अध्यापक शान से नौकरी करते रहे।

देश और प्रदेश की लेटेस्ट ख़बरों के लिए अभी डाउनलोड करें HDI Bharat News App

20 जुलाई 2013 को नियुक्ति के बाद तीनों ने पदोन्नति भी हासिल की और इतना ही नहीं योगेंद्र और जितेंद्र ने जुगाड़ से एक ही विद्यालय में तैनाती भी पा ली, जिसके बाद से विभाग की आंखों में धूल झोंकते रहे और जिम्मेदार आंख बंद किए बैठे रहे।

- Advertisment -

Most Popular

वरुण गांधी ने फिर किया किसानों के समर्थन में ट्वीट

पीलीभीत। भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी का ताजा ट्वीट सियासी हलकों के साथ किसान संगठनों और किसानों के बीच एक...

भाजपा किसी को भी आतंकी बना सकती है: डिंपल यादव

वाराणसी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव विजयदशमी के दिन मां विंध्यवासिनी के...

हाईवे पर कारों की भिड़ंत में एक की मौत, 9 घायल

सीतापुर: कोतवाली सिधौली इलाके में शुक्रवार को दो कारों की आमने सामने जोरदार भिड़ंत में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि...

अधिवक्ता के पुत्र की हत्या कर मांगी 50 लाख की फिरौती,दो आरोपी गिरफ्तार

बाराबंकी: फिरौती के लिए एक अधिवक्ता के नाबालिग पुत्र की दो युवकों ने हत्या कर दी। इसकी सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस...

Recent Comments

Translate »