Home बाराबंकी बाराबंकी हादसा : ट्रक से भिड़ी डबल डेकर बस, 15 की मौत,...

बाराबंकी हादसा : ट्रक से भिड़ी डबल डेकर बस, 15 की मौत, पुलिस ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

बाराबंकी: बाराबंकी के देवा कोतवाली क्षेत्र से निकले किसान पथ आउटर रिंग रोड पर बृहस्पतिवार की भोर एक बड़ा सड़क हादसा हो गया। विपरीत दिशा से आ रहे ट्रक व सवारियों से भरी निजी डबल डेकर बस के टकराने से जहां 15 यात्रियों की मौत हो गई वहीं 32 यात्री घायल हो गये। इनमें से 11 की हालत गंभीर होने पर उन्हें लखनऊ भेज दिया गया।

मृतकों में एक बाराबंकी बाकी गोंडा व बहराइच के निवासी हैं। एक घायल व एक मृतक की पहचान नहीं हो सकी है। हादसे पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने दुख जताते हुए मृतकों के परिजनों को दो लाख व घायलों को 50 हजार मुआवजे का एलान किया है।

किसान पथ आउटर रिंग रोड पर बबुरी गांव के पास बृहस्पतिवार की सुबह करीब साढ़े चार बजे बाराबंकी आ रही बस अचानक एक मवेशी आने से अनियंत्रित होकर विपरीत दिशा से आ रहे ट्रक से भिड़ गई। हादसे के बाद अफरातफरी मच गई चीख-पुकार सुनकर पास के गांव वाले मदद के लिए दौड़े।

सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने क्रेन व गैस कटर की मदद से बस से घायलों व मृतकों को बाहर निकलवाना शुरू किया। पुलिस ने घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया जिनमें 12 लोगों को ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया गया जबकि 14 लोगों की मौत हो गई। एक यात्री ने ट्रॉमा सेंटर में दम तोड़ दिया।

ट्रक और बस की भिड़ंत में बस का एक  हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। चारों तरफ चीख-पुकार से किसान पथ का सन्नाटा टूटने लगा। बस दिल्ली से बहराइच जा रही थी। जबकि ट्रक बालू लादकर विपरीत दिशा से आ रहा था। प्रशासन का दावा है कि बस में 50-55 यात्री थे लेकिन स्थानीय लोग इनकी संख्या 60 से 70 बता रहे हैं।

घायलों में गोंडा, बहराइच और बाराबंकी के लोग शामिल हैं। मृतकों में बस का खलासी भी शामिल है। जबकि ट्रक व बस के चालक के बारे में कुछ पता नहीं लग सका है। पुलिस ने ट्रक चालक के खिलाफ केस दर्ज किया है। सभी मृतकों के शव का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है।

देवा क्षेत्र में हुए सड़क हादसे में 15 लोगों की मौत हुई है और 26 घायल हैं। सभी घायलों का उपचार कराया जा रहा है। सीएम कार्यालय के निर्देशानुसार, मृतकों के घर वालों को दो लाख और घायलों को 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी।
-डॉ. आदर्श सिंह, डीएम

बाराबंकी देवा इलाके के बबुरीगांव के पास एक बस व ट्रक में भिड़ंत हुई है। इनमें 11 घायल ट्रॉमा सेंटर लखनऊ रेफर किए गए है। चार घायलों का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। जबकि 14 घायल उपचार कराने के बाद घर चले गए हैं। इस हादसे में अब तक 15 लोगों की जान चली गई है। हादसे में कुल 26 घायल हैं। पुलिस ने एक टोल फ्री नंबर 9454417464 जारी किया है। इस नंबर पर संपर्क करके घायल व मृतकों के बारे में जानकारी ली जा सकती है। पुलिस मामले में केस दर्ज कर विधिक कार्रवाई कर रही है।
-यमुना प्रसाद, एसपी

यह भी पढ़ें :

ताजा तरीन ख़बरों के लिए HDI Bharat News App डाउनलोड करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

वरुण गांधी ने फिर किया किसानों के समर्थन में ट्वीट

पीलीभीत। भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी का ताजा ट्वीट सियासी हलकों के साथ किसान संगठनों और किसानों के बीच एक...

भाजपा किसी को भी आतंकी बना सकती है: डिंपल यादव

वाराणसी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव विजयदशमी के दिन मां विंध्यवासिनी के...

हाईवे पर कारों की भिड़ंत में एक की मौत, 9 घायल

सीतापुर: कोतवाली सिधौली इलाके में शुक्रवार को दो कारों की आमने सामने जोरदार भिड़ंत में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि...

अधिवक्ता के पुत्र की हत्या कर मांगी 50 लाख की फिरौती,दो आरोपी गिरफ्तार

बाराबंकी: फिरौती के लिए एक अधिवक्ता के नाबालिग पुत्र की दो युवकों ने हत्या कर दी। इसकी सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस...

Recent Comments

Translate »