Home टेक्नोलॉजी Instagram ने पेश किया कमाल का फीचर, जाने क्या है यह फीचर

Instagram ने पेश किया कमाल का फीचर, जाने क्या है यह फीचर

फोटो शेयरिंग ऐप Instagram ने अपने यूजर्स के लिए एक बेहद ही लाजबाब फीचर पेश किया है। यह फीचर न सिर्फ आपको डिलीट हुए पोस्ट को पढ़ने की सुविधा देगा, बल्कि आप चाहें तो उस पोस्ट को restore भी कर सकते हैं। बता दें कि Instagram Stories 24 घंटे के भीतर डिलीट हो जाती है और आप चाहें तो उसे 30 दिनों के भीतर restore कर सकते हैं। लेकिन नया फीचर आने के बाद यूजर्स को इसके लिए 30 दिनों का इंतजार नहीं करना होगा, बल्कि 24 घंटे में ही आप Stories को restore कर सकेंगे।

Instagram ने नए फीचर की जानकारी अपने ब्लाॅग पर दी है और बताया है कि यूजर्स अब नए अपडेट के बाद डिलीट हुए पोस्ट भी देख सकते हैं। साथ ही उन्हें रिस्टोर भी कर सकते हैं। फिलहाल इस फीचर को सभी के लिए रोलआउट नहीं किया गया है। लेकिन धीरे-धीरे ये फीचर सभी यूजर्स तक उपलब्ध कराया जाएगा।

कैसे काम करेगा नया Instagram फीचर?

Instagram ने बताया है कि इस फीचर का उपयोग करनाा बेहद ही आसान है। यह फीचर फोटो, वीडियोज, रील्स और आईजी टीवी वीडियो के लिए काम करेगा। अगर आप भी किसी डिलीट हुए पोस्ट को देखना या restore करना चाहते हैं तो उसके लिए Instagram ऐप की सेटिंग्स में जाना होगा। जहां आपको अकाउंट का विकल्प मिलेगा। अकाउंट के विकल्प पर क्लिक करने के बाद Recently Deleted विकल्प मिलेगा और इसके बाद आप डिलीट हुए पोस्ट को देख सकेंगे।

रियलमी X7 Pro 5G, Realme X7 5G भारत में लाँच, क्या है कीमत

पहले Instagram Stories को 30 दिनों के भीतर restore किया जा सकता था। लेकिन नया अपडेट आने के बाद अब यूजर्स इन्हें 20 घंटे में की restore कर सकेंगे। इसके लिए आपको 30 दिनों का इंतजार करने की जरूरत नहीं होगी। नए अपडेट के साथ मिले फीचर की मदद से आप उन सभी डिलीट हुए पोस्ट को रिस्टोर कर सकेंगे जो कि आपकी यादों से जुड़े हुए हैं

लेटेस्ट टेक news के लिए क्लिक करें

- Advertisment -

Most Popular

वरुण गांधी ने फिर किया किसानों के समर्थन में ट्वीट

पीलीभीत। भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी का ताजा ट्वीट सियासी हलकों के साथ किसान संगठनों और किसानों के बीच एक...

भाजपा किसी को भी आतंकी बना सकती है: डिंपल यादव

वाराणसी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव विजयदशमी के दिन मां विंध्यवासिनी के...

हाईवे पर कारों की भिड़ंत में एक की मौत, 9 घायल

सीतापुर: कोतवाली सिधौली इलाके में शुक्रवार को दो कारों की आमने सामने जोरदार भिड़ंत में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि...

अधिवक्ता के पुत्र की हत्या कर मांगी 50 लाख की फिरौती,दो आरोपी गिरफ्तार

बाराबंकी: फिरौती के लिए एक अधिवक्ता के नाबालिग पुत्र की दो युवकों ने हत्या कर दी। इसकी सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस...

Recent Comments

Translate »